बिहार में अधिकारी के विभिन्न परिसर पर एसवीयू ने की छापेमारी

बिहार में अधिकारी के विभिन्न परिसर पर एसवीयू ने की छापेमारी

: , January 29, 2022 / 12:46 AM IST

पटना, 28 जनवरी (भाषा) बिहार पुलिस की विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) की एक टीम ने भ्रष्ट लोक सेवकों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बृहस्पतिवार को नवादा जिले में पदस्थापित पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के रेंज अधिकारी अखिलेश्वर प्रसाद के विभिन्न परिसरों पर छापेमारी की। एसवीयू के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

एसवीयू के अपर पुलिस महानिदेशक नय्यर हसनैन खान ने बताया कि अखिलेश्वर प्रसाद के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति रखने का मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि अखिलेश्वर पर आरोप है कि सरकारी सेवा में रहते हुए उन्होंने गलत तरीके से अकूत सम्पत्ति अर्जित की।

खान ने बताया कि अभियुक्त के खिलाफ दो जगह पटना और नवादा में बृहस्पतिवार को की गयी छापेमारी और तलाशी के दौरान अब तक 34 लाख रुपये नगद के अलावा चल एवं अचल सम्पत्ति खरीदने के दस्तावेज मिले हैं। साथ ही 80 लाख रुपये मूल्य का सोना एवं चांदी भी बरामद हुआ। उन्होंने बताया कि अखिलेश्वर के पास पटना में एक फ्लैट तथा एक तीन मंजिला मकान भी है।

खान ने बताया कि प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक इस बात के प्रमाण मिले हैं कि अभियुक्त ने अपने और अपने परिजनों के नाम करोड़ों रुपये का निवेश किया है।

भाषा अनवर

रंजन सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)