Bihar Political Latest News

Bihar News : आधी रात को बिहार में होगा खेला..! रविवार को BJP-JDU की बड़ी बैठक, कल शाम को ही शपथ ले सकते हैं नीतीश कुमार..

Bihar Political Latest News: बिहार में सियासी हलचल तेज हो गई है। लोकसभा चुनाव से पहले ही बिहार में नीतीश कुमार ने बड़ा खेल कर दिया।

Edited By :   Modified Date:  January 27, 2024 / 10:27 PM IST, Published Date : January 27, 2024/10:25 pm IST

Bihar Political Latest News : पटना। बिहार में सियासी हलचल तेज हो गई है। लोकसभा चुनाव से पहले ही बिहार में नीतीश कुमार ने बड़ा खेल कर दिया। बिहार में जारी सियासी उठापटक के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के रविवार को पटना आने की संभावना है। जेडीयू विधायक दल की बैठक रविवार को होगी। सूत्रों के अनुसार माना जा रहा है कि जेडीयू की बैठक के बाद ही नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं जिसके बाद बीजेपी के साथ गठबंधन कर नई सरकार बनाएंगे। हालांकि बीजेपी के भी रविवार को सुबह एक बैठक होनी है जिसमें सभी विधायक और सांसद मौजूद रहेंगे।

read more : पुलिसकर्मी के बेटे की शादी में मेहमान बनकर आए चोर, मौका देखकर दिया बड़ी वारदात को अंजाम, CCTV में कैद हुई पूरी करतूत.. 

Bihar Political Latest News : बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि आज की बैठक हुई, उसमें कई मुद्दों पर चर्चा हुई है। कल फिर से विधायकों और सांसदों को बीजेपी दफ्तर बुलाया गया है। सुबह 10 बजे से बीजेपी विधायक दल की बैठक शुरू होगी। इससे पहले पार्टी की कोर कमिटी के नेता आपस में मंथन करेंगे।

 

सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे। इसके बाद वह राजभवन जाकर बीजेपी के समर्थन में एनडीए की सरकार के गठन का प्रस्ताव सौंपेंगे। बताया जा रहा है कि रविवार को ही नई सरकार का शपथ ग्रहण हो सकता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही एनडीए की सरकार के मुखिया होंगे। बीजेपी से दो डिप्टी सीएम बनाए जाने की चर्चा है।

 

कहा ये भी जा रहा है कि नीतीश के घर होने वाली जेडीयू विधायक दल की बैठक में आम सहमति बनने के बाद बीजेपी के विधायक भी पहुंच जाएंगे। उसी बैठक को एनडीए विधायक दल की बैठक में तब्दील कर दिया जाएगा। इसके बाद राज्यपाल से नई सरकार के गठन का अनुरोध किया जाएगा।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें