Panchgrahi Yoga : हनुमान जयंती पर बन रहे पंचग्रही योग, इन 3 राशियों पर बरसेगी बजरंगबली की कृपा |

Panchgrahi Yoga : हनुमान जयंती पर बन रहे पंचग्रही योग, इन 3 राशियों पर बरसेगी बजरंगबली की कृपा

Panchgrahi Yoga being formed on Hanuman Jayanti: आपको बता दें कि इस बार हनुमान जयंती ( hanuman jayanti ) मंगलवार को है। मंगलवार का दिन तो हनुमान जी को समर्पित ही है। इस दिन उनकी जयंती मनाये जाने से इस दिन का महत्व बहुत बढ़ गया है।

Edited By :   Modified Date:  April 20, 2024 / 06:33 PM IST, Published Date : April 20, 2024/5:46 pm IST

Rajyog 2024: इसी महीने की 23 अप्रैल को हनुमान जयंती मनायी जाएगी।आपको बता दें कि चैत्र पूर्णिमा को ही हनुमान जी के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है। इस दिन हनुमान के भक्त बजरंगबली के लिए व्रत रखते हैं। लेकिन आपको बता दें कि इस बार हनुमान जयंती ( hanuman jayanti ) मंगलवार को है। मंगलवार का दिन तो हनुमान जी को समर्पित ही है। इस दिन उनकी जयंती मनाये जाने से इस दिन का महत्व बहुत बढ़ गया है।

read more: कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने बताया बस्तर में बढ़े मतदान के मायने, बोले’ साफ हो गया कहीं भी नहीं मोदी लहर 

Panchgrahi Yoga being formed on Hanuman Jayanti

वहीं आपको बता दें कि हनुमान जयंती के दिन दो सिद्ध योग का शुभ संयोग भी बन रहा है। इस दिन मीन राशि में ग्रहों की युति से पंचग्रही योग ( Panchgrahi Yoga 2024) भी बन रहा है और बुधादित्य राजयोग ( budhaditya rajyog 2024 ) के साथ-साथ शनि राजयोग भी बन रहा है। इन सभी शुभ योग-संयोग के कारण कुछ राशियों पर बजरंगबली की विशेष कृपा रहने वाली है। तो आपको हम बताते हैं कि ये भाग्यशाली राशिया कौन सी हैं।

मेष राशि

hanuman jayanti 23 april 2024: 23 अप्रैल यानि हनुमान जयंती के दिन मेष राशि वालों को बजरंगबली की विशेष कृपा प्राप्त होने वाली है। उनकी आर्थिक स्थिति पहले से अधिक सशक्त होगी। इस राशि के लोगों को बिजनेस में मनचाही सफलता मिलेगी। बजरंगबली की कृपा से आप अपने करियर में खूब तरक्की करेंगे। जमीन-जायदाद से जुड़ी कोई समस्या का समाधान हो जाएगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों को भी हनुमान जी की बड़ी कृपा प्राप्त होगी। आपको हर कार्य में चाही गई सफलता मिलेगी। आपके भाग्य में वृद्धि होगी, इस राशि के जातकों को तनाव से मुक्ति मिलेगी। आप अपने करियर में नए पैमानों को प्राप्त करेंगे और आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि

हनुमान जयंती पर किया गया योग वृश्चिक राशि के लिए बहुत लाभकारी माना जाता है। व्यापार में अच्छा फायदा हो सकता है। पार्टनरशिप में काम करने वाले लोगों को बहुत लाभ होगा। करियर और व्यापार को लेकर अच्छी खबर मिल सकती है।

read more: Hari Ballabh Shukla joins BJP: MP में कांग्रेस को फिर झटका। पूर्व विधायक हरि बल्लभ BJP में शामिल

read more: CG Liquor Scam Case : नई FIR में Anil और Yash Tuteja का नाम | दोनों को हिरासत में ले सकती हैं ED

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें- https://www.facebook.com/IBC24News