Prem Sagar On Adipurush

डायरेक्टर ओम राउत पर भड़के रामानंद सागर के बेटे, हॉलीवुड फिल्म मार्वल से कर दी ‘आदिपुरुष’ की तुलना

Prem Sagar On Adipurush: Ramanand Sagar's son raging on director Om Raut, compared 'Adipurush' to Hollywood film Marvel

Edited By :   Modified Date:  June 17, 2023 / 04:08 PM IST, Published Date : June 17, 2023/4:08 pm IST

Prem Sagar On Adipurush : नई दिल्ली। शुक्रवार को भारत में आदिपुरुष फिल्म को रिलीज किया गया है। जिसमें भगवान श्रीराम के चरित्र और संघर्ष का संपूर्ण वर्णन है। इस फिल्म में लीड रोल में प्रभास, कृति सेनन,सैफ अली खान है। रिलीज होते ही इस फिल्म पर भी बयानबाजी शुरू हो गई है। नेताओं से लेकर सिनेमा जगत के एक्टर और एक्ट्रेसों ने भी अब अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी है। कई लोग सोशल मीडिया पर अपनी अपनी प्रतिक्रिया कमेंट के द्वारा दे रहे है। इस बीच रामायण के निर्देशक रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर की भी प्रतिक्रिया आई है।

read more : Father’s Day 2023 : 18 जून को है फादर्स डे, जानें इस दिन से जुड़ा इतिहास और महत्व 

Prem Sagar On Adipurush : प्रेम सागर का कहना है कि उन्होंने फिल्म नहीं देखी है, लेकिन जितना टीजर और ट्रेलर देखा है, उतना देखने के बाद उन्हें इसके डॉयलाग्स टपोरी स्टाइल के लगे। ऐसा लगा जैसे ओम राउत ने ‘आदिपुरुष’ के जरिए मार्वल बनाने की कोशिश की है। प्रेम सागर ने कहा कि उनके पिता रामानंद सागर ने भी रामायण बनाते वक्त क्रिएटिव फ्रीडम का इस्तेमाल किया था, लेकिन उन्होंने भगवान राम को समझा। कई ग्रंथों को पढ़ने के बाद उन्होंने इसमें छोटे-मोटे बदलाव किए, लेकिन कभी भी फैक्ट्स के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश नहीं की।

read more : आदिपुरुष ने बॉक्स ऑफिस में गदर मचा दिया, पहले दिन शाहरुख खान की पठान से भी ज्यादा कमाई कर ली 

Prem Sagar On Adipurush

प्रेम सागर ने आगे रावण के रूप में सैफ अली खान के डार्क लुक पर रिएक्ट करते हुए कहा, ‘रावण बहुत विद्वान और ज्ञानी व्यक्ति था और उसे विलेन के रूप में पेश नहीं किया जाना चाहिए। ग्रंथों के अनुसार, रावण ने इतनी तबाही इसलिए मचाई क्योंकि वह जानता था कि वह भगवान राम के हाथों ही मोक्ष प्राप्त कर सकता है।’ शास्त्रों में यह भी लिखा है कि भगवान राम स्वयं रावण को बड़ा विद्वान मानते थे। जब रावण मरने वाला था, तब भगवान राम ने अपने छोटे भाई लक्ष्मण को रावण के चरणों में जाने और उससे सीखने के लिए भेजा था। प्रेम सागर ने इस बारे में आगे बात करते हुए कहा, ‘रावण का स्टेटस ऐसा था। आप उसे विलेन के रूप में पेश नहीं कर सकते हैं।’

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें