Strike of grain market traders ends

Traders strike ends: अनाज मंडी व्यापारियों की हड़ताल खत्म, सीएम से मुलाकात के बाद लिया फैसला…

Market traders strike ends मध्य प्रदेश में चल रही अनिश्चितकालीन अनाज मंडी व्यापारियों की हड़ताल अब खत्म हो गई है।

Edited By :   Modified Date:  September 21, 2023 / 06:26 AM IST, Published Date : September 21, 2023/6:26 am IST

Strike of grain market traders ends: भोपाल। मध्य प्रदेश में चल रही अनिश्चितकालीन अनाज मंडी व्यापारियों की हड़ताल अब खत्म हो गई है। सीएम शिवराज से मिलने के बाद व्यापारियों द्वारा हड़ताल खत्म करने का फैसला लिया गया। बता दें कि मंडी शुल्क 1.20% करने समेत 11 सूत्रीय मांगों को लेकर व्यापारी हड़ताल पर थे। प्रदेश के 25 हजार से ज्यादा व्यापारी इस हड़ताल में शामिल थे। मंडियों से किसानों का अनाज नहीं खरीदा जा रहा था। सीएम शिवराज से आश्वासन मिलने के बाद ही हड़ताल समाप्त हुई।

Read more: Guruwar ke Upay: बृहस्‍पतिवार के दिन तुलसी के इन उपायों से कभी नहीं होती धन की कमी, मां लक्ष्मी का होता है वास 

Strike of grain market traders ends: दरअसल, मंडी शुल्क 1.20 फीसदी करने समेत 11 सूत्रीय मांगों को लेकर मध्यप्रदेश सकल अनाज दलहन तिलहन व्यापारी महासंघ समिति के बैनर तले प्रदेश के 25 हजार से ज्यादा व्यापारी हड़ताल पर थे। महासंघ के पदाधिकारियों ने बुधवार रात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की और उन्हें अपनी मांगों से अवगत कराया। सीएम शिवराज ने मंडी शुल्क और लीज डीड 2005 वाली शर्त मान्य आदेश अतिशीघ्र जारी करने का आश्वासन दिया। इसके बाद व्यापारियों ने हड़ताल समाप्त करने की घोषणा की।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp: 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें