कृषि, खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालयों ने चार प्रमुख योजनाओं के लिए पोर्टल शुरू किया |

कृषि, खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालयों ने चार प्रमुख योजनाओं के लिए पोर्टल शुरू किया

कृषि, खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालयों ने चार प्रमुख योजनाओं के लिए पोर्टल शुरू किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : September 21, 2022/9:36 pm IST

नयी दिल्ली, 21 सितंबर (भाषा) सरकार ने खाद्य प्रसंस्करण और कृषि मंत्रालयों की विभिन्न योजनाओं के लिए एक संयुक्त कन्वर्जेंस पोर्टल शुरू किया है।

इस संबंध में बुधवार को जारी बयान के अनुसार, कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय (एमओएएफडब्ल्यू) तथा खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय (एमओएफपीआई) ने आज संयुक्त रूप से यह पोर्टल शुरू किया।

यह पोर्टल कृषि अवसंरचना कोष (एआईएफ), प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य प्रसंस्करण उद्यम (पीएमएफएमई) योजना और प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना (पीएमकेएसवाई) के बीच शुरू किया गया है।

इसे केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पशुपति कुमार पारस तथा कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी की उपस्थिति में पेश किया गया।

इस दौरान खाद्य प्रसंस्करण सचिव अनीता प्रवीण और कृषि सचिव मनोज आहूजा भी मौजूद थे।

बयान में कहा गया, ‘‘दोनों मंत्रालयों के केंद्रीय मंत्रियों ने विश्वास व्यक्त किया कि यह पहल खाद्य प्रसंस्करण में लगी सूक्ष्म इकाइयों के जीवनकाल में एक नया अध्याय जोड़ने जा रही है।’’

तोमर ने इस अवसर पर कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विचार है कि सरकार के सभी मंत्रालय/विभाग आपस में मिलकर देश की जनता की सर्वोत्तम क्षमता से सेवा करने के लिए मिलकर काम करें ।

भाषा जतिन अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)