अंबुजा सीमेंट पंजाब के रोपड़ संयंत्र के विस्तार में 310 करोड़ रुपये निवेश करेगी |

अंबुजा सीमेंट पंजाब के रोपड़ संयंत्र के विस्तार में 310 करोड़ रुपये निवेश करेगी

अंबुजा सीमेंट पंजाब के रोपड़ संयंत्र के विस्तार में 310 करोड़ रुपये निवेश करेगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : August 2, 2021/5:45 pm IST

नयी दिल्ली, दो अगस्त (भाषा) स्विटरजरलैंड स्थित होलसिम समूह (पूर्व नाम लफार्जहोलसिम) की कंपनी अंबुजा सीमेंट्स ने सोमवार को कहा कि वह पंजाब के रोपड़ स्थित संयंत्र की उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए अगले दो वर्षों में 310 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह निवेश अंबुजा सीमेंट लिमिटेड (एसीएल) द्वारा मध्यावधि में पांच करोड़ टन प्रतिवर्ष की कुल क्षमता हासिल करने के लक्ष्य का हिस्सा है।

कंपनी का अनुमान है कि भारत में तेजी से शहरीकरण के कारण सार्वजनिक बुनियादी ढांचे और आवासीय क्षेत्र में निवेश बढ़ने के चलते सीमेंट की मांग भी तेजी से बढ़ेगी।

बयान के मुताबिक रोपड़ संयंत्र में क्षमता विस्तार जून 2023 तक पूरा होने की उम्मीद है और इसके बाद यहां सीमेंट तैयार करने वाली इकाई की क्षमता 30 लाख टन प्रतिवर्ष से बढ़कर 45 लाख टन प्रतिवर्ष हो जाएगी।

कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य अधिशासी नीजन अखौरी ने कहा कि अंबूजा सीमेंट को आशा है कि भारत में सीमेंट की मांग में वृद्धि होगी। उन्होंने कहा,‘ हम उम्मीद करते है कि एक मध्य अविध (दो-तीन साल) में हमारी उत्पादन क्षमता में 1.5 करोड़ टन की वृद्धि हो जाएगी और यह बढ़ कर पांच करोड़ टन तक पहुंच जाएगी।’

भाषा पाण्डेय मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)