एम्फी म्यूचुअल फंड पर निवेशकों की चिंताएं दूर करने के लिए टीवी विज्ञापन लाएगा |

एम्फी म्यूचुअल फंड पर निवेशकों की चिंताएं दूर करने के लिए टीवी विज्ञापन लाएगा

एम्फी म्यूचुअल फंड पर निवेशकों की चिंताएं दूर करने के लिए टीवी विज्ञापन लाएगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : April 25, 2022/7:09 pm IST

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (भाषा) म्यूचुअल फंड उद्योग का शीर्ष निकाय एम्फी निवेशकों की चिंताओं को दूर करने वाले नए टीवी विज्ञापन जारी करेगा जिनमें दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी नजर आएंगे।

एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (एम्फी) बाजार में उतार-चढ़ाव, नए दौर के डिजिटल रुझान और गैर-नियमित योजनाओं के बारे में तीन नई विज्ञापन फिल्मों का मंगलवार को अनावरण करेगा। इनमें सचिन के अलावा मिताली राज भी म्यूचुअल फंड को लेकर निवेशकों की चिंताएं दूर करते हुए दिखाई देंगी।

एम्फी ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि ये नए टेलीविज़न विज्ञापन छोटे बचतकर्ताओं को संदिग्ध योजनाओं में निवेश के संभावित नुकसान और नए जमाने के रुझानों के बारे में जागरूक करेंगे। इसके साथ ही इन विज्ञापनों में छोटे निवेशकों को औपचारिक एवं नियमन वाली निवेश योजनाओं में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

एम्फी के चेयरमैन ए बालसुब्रमण्यन ने कहा, ‘‘एम्फी में हम छोटे बचतकर्ताओं को निवेश के औपचारिक और विनियमित ढांचे की ओर जाने के लिए शिक्षित करना चाहते हैं ताकि वे पसंदीदा निवेश विकल्प के रूप में म्यूचुअल फंड का चयन करें। पिछले वित्त वर्ष में म्यूचुअल फंड उद्योग ने 1.09 करोड़ नए निवेशक जोड़े हैं।’’

भाषा प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)