एपी महेश को-ऑपरेटिव अर्बन बैंक के सर्वर में सेंध, 12 करोड़ रुपये की ‘हेराफेरी’

एपी महेश को-ऑपरेटिव अर्बन बैंक के सर्वर में सेंध, 12 करोड़ रुपये की ‘हेराफेरी’

: , January 25, 2022 / 04:09 PM IST

हैदराबाद, 25 जनवरी (भाषा) आंध्र प्रदेश महेश को-ऑपरेटिव अर्बन बैंक के सर्वर कुछ लोगों ने हैक कर लिया। इसके बाद लगभग 12 करोड़ रुपये की राशि देशभर के कई बैंक खातों में कथित तौर पर स्थानांतरित कर दी गई। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

एपी महेश को-ऑपरेटिव अर्बन बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हैकर्स ने बैंक की राशि को स्थानांतरित किया, लेकिन ग्राहकों के खातों से कोई राशि नहीं निकली है।

अधिकारियों ने कहा कि कई बैंकों के कई व्यक्तिगत खातों में लगभग 12 करोड़ रुपये स्थानांतरित किए गए। इनमे से ज्यादातर बैंक खाते अन्य राज्यों और तेलंगाना में स्थित हैं।

उन्होंने बताया कि बैंक के अधिकारियों ने रविवार रात को संदिग्ध लेनदेन का पता लगाने के बाद धन/लेनदेन के आगे हस्तांतरण को रोक दिया। साथ ही ऐसे खातों को ब्लॉक करने के लिए अन्य बैंकों के प्रबंधन से भी संपर्क किया, जिससे कुछ राशि को जब्त कर लिया गया।

बैंक अधिकारी ने कहा, पुलिस को शिकायत दर्ज कराई गई है। अन्य बैंकों को सूचित कर दिया गया है और धन को सुरक्षित करने के लिए आवश्यक कदम तुरंत उठाये गए है। साइबर हमले के खिलाफ बैंक के कोष का बीमा किया जाता है।’’

जतिन अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)