जनवरी-मार्च में दिल्ली-एनसीआर के मुख्य बाजारों में किराया 5.6 प्रतिशत बढ़ा: रिपोर्ट |

जनवरी-मार्च में दिल्ली-एनसीआर के मुख्य बाजारों में किराया 5.6 प्रतिशत बढ़ा: रिपोर्ट

जनवरी-मार्च में दिल्ली-एनसीआर के मुख्य बाजारों में किराया 5.6 प्रतिशत बढ़ा: रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : April 24, 2022/7:20 pm IST

नई दिल्ली, 24 अप्रैल (भाषा) दिल्ली-एनसीआर के कनॉट प्लेस एवं खान मार्केट जैसे प्रमुख बाजारों में खुदरा विक्रेताओं से आई बेहतर जगह की अधिक मांग की वजह से मासिक किराया जनवरी-मार्च की अवधि के दौरान 5.6 प्रतिशत तक बढ़ गया है।

वैश्विक संपत्ति सलाहकार कुशमैन एंड वेकफील्ड की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। इसके मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर के शॉपिंग मॉल में आने वाले ग्राहकों की संख्या कोविड-पूर्व स्तर के 80-85 प्रतिशत तक पहुंच गई है। जबकि इस कैलेंडर वर्ष की पहली तिमाही के दौरान किराये स्थिर रहे।

रिपोर्ट में कहा गया, ‘खान मार्केट, कनॉट प्लेस और डीएलएफ गैलेरिया जैसे प्रमुख बाजारों में मौजूद दुकानों पर बीती तिमाही के दौरान किराये में तीन से पांच प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। यह बढ़त मजबूत मांग और इन क्षेत्रों के लिए उच्च खुदरा विक्रेता प्राथमिकता के कारण थी।’

वहीं दिल्ली में ग्रेटर कैलाश और करोल बाग जैसे बाजारों में भी तिमाही आधार पर किराया बढ़ है।

आंकड़ों के अनुसार, सेक्टर-18, नोएडा में किराया पिछली तिमाही की तुलना में जनवरी-मार्च, 2022 के दौरान 5.6 प्रतिशत बढ़कर औसतन 190 रुपये प्रति वर्ग फुट प्रति माह हो गया।

समीक्षाधीन अवधि के दौरान कनॉट प्लेस में किराया पांच प्रतिशत बढ़कर 1,050 रुपये प्रति वर्ग फुट हो गया, जबकि खान मार्केट में 3.7 प्रतिशत की वृद्धि के साथ किराया 1,400 रुपये प्रति वर्ग फुट था।

ग्रेटर कैलाश-1 एम ब्लॉक और करोल बाग में किराया 1.3 प्रतिशत की मामूली वृद्धि के साथ क्रमशः 380 रुपये प्रति वर्ग फुट और 390 रुपये प्रति वर्ग फुट हो गई।

हालांकि साउथ एक्सटेंशन, लाजपत नगर, पंजाबी बाग, राजौरी गार्डन और कमला नगर में दुकानों के किराये में कोई वृद्धि नहीं देखी गई।

भाषा रिया प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)