जी एंटरटेनमेंट: दो प्रमुख शेयरधारकों ने प्रबंध निदेशक पुनीत गोयनका को हटाने की मांग की

जी एंटरटेनमेंट: दो प्रमुख शेयरधारकों ने प्रबंध निदेशक पुनीत गोयनका को हटाने की मांग की

Edited By: , September 14, 2021 / 06:27 PM IST

नयी दिल्ली, 14 सितंबर (भाषा) जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइज लि. (जेडईईएल) की दो प्रमुख निवेशक कंपनियों ने मौजूदा प्रबंध निदेशक पुनीत गोयनका को कंपनी के निदेशक मंडल से हटाने की मांग की है। इन दोनों कंपनियों की जेडईईएल की चुकता शेयर पूंजी में 17.88 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

ये दो कंपनियां हैं… इनवेस्को डेवलपिंग मार्केट्स फंड (पूर्व में इनवेस्को ओपन हीमर डेवलपिंग मार्केट्स फंड) और ओएफआई ग्लोबल चाइना फंड एलएलसी हैं।

दोनों कंपनियों ने पुनीत गोयनका को हटाने के लिये शेयरधारकों की असाधारण बैठक बुलायी है।

दोनों निवेशक कंपनियों ने एक पत्र में कहा है, ‘‘कंपनी के निदेशक मंडल से निर्धारित कानून के अनुसार शेयरधारकों की असाधारण बैठक बुलाने को लेकर जरूरी कदम उठाने का आग्रह है… ।’’ कंपनी ने इस पत्र को शेयर बाजार को दी सूचना में उपलब्ध कराया है।

जेडईईएल ने सोमवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि इसके अलावा निवेश कंपनियों ने निदेशक मंडल में शामिल दो स्वतंत्र सदस्यों – मनीष चोखानी और अशोक कुरियन को भी हटाने की मांग की है।

कंपनी ने एक अलग सूचना में कहा कि चोखानी और कुरियन दोनों ने सोमवार की शाम निदेशक मंडल से इस्तीफे दे दिये।

निवेशक कंपनियों ने कंपनी के निदेशक मंडल में उनके नामित छह सदस्यों- सुरेंद्र सिंह सिरोही, नैना कृष्णमूर्ति, रोहन धमीजा, अरुणा शर्मा, श्रीनिवास राव अदेपल्ली और गौरव मेहता-को नियुक्त किये जाने की भी मांग की है।

सुभाष चंद्र के नेतृत्व वाले एस्सल समूह ने जुलाई 2019 में मौजूदा निवेशकों इनवेस्को ओपेन हीमर को अपनी हिस्सेदारी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजिज में और 11 प्रतिशत बढ़ाने को शामिल किया था जिसके लिये 4,224 करोड़ रुपये का निवेश किया गया।

जून 2021 की स्थिति के अनुसार कंपनी में प्रवर्तक की शेयरधारिता 3.99 प्रतिशत थी।

भाषा

रमण महाबीर

महाबीर