रिश्वत मामले में गिरफ्तार गेल के निदेशक रंगनाथन निलंबित

रिश्वत मामले में गिरफ्तार गेल के निदेशक रंगनाथन निलंबित

: , January 18, 2022 / 08:22 PM IST

नयी दिल्ली, 18 जनवरी (भाषा) सरकार ने रिश्वत मामले में गिरफ्तार गेल (इंडिया) लिमिटेड के निदेशक (विपणन) ई एस रंगनाथन को निलंबित कर दिया है। रंगनाथन पर गेल से पेट्रो-रसायन उत्पाद खरीदने वाली निजी क्षेत्र की कंपनियों को ‘छूट’ देने के लिए रिश्वत लेने का आरोप है।

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने 17 जनवरी को जारी आदेश में कहा है कि जांच जारी रहने तक रंगनाथन को सेवाओं से निलंबित किया जाता है। रंगनाथन को जुलाई, 2020 में गेल का निदेशक (विपणन) नियुक्त किया गया था। वह अगले साल मई में सेवानिवृत्त होने वाले थे।

रंगनाथन को इस मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने रंगनाथन द्वारा 50 लाख रुपये की रिश्वत के एवज में निजी कंपनियों को छूट का वादा करने के मामले में शुक्रवार को अपनी छापेमारी शुरू की थी। शनिवार को रंगनाथन के नोएडा स्थित घर की तलाशी लेने के साथ भीकाजी कामा प्लेस स्थित गेल मुख्यालय में उनके दफ्तर की भी तलाशी हुई। रंगनाथन के कार्यालय को सीबीआई ने सील कर दिया और उनसे पूछताछ की।

सीबीआई ने इस मामले में शनिवार को निजी कंपनियों के कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था। सूत्रों ने बताया कि आवश्यक मंजूरी लेने के बाद रंगनाथन को 16 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था।

इसके साथ ही मंत्रालय ने गेल के निदेशक (कारोबार विकास) एम वी अय्यर को निदेशक (विपणन) का अतिरिक्त प्रभार सौंपने का भी आदेश जारी किया है।

भाषा अजय प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)