जीई हेल्थकेयर ने स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के छह स्टार्टअप को सहयोग देने के लिए चुना |

जीई हेल्थकेयर ने स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के छह स्टार्टअप को सहयोग देने के लिए चुना

जीई हेल्थकेयर ने स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के छह स्टार्टअप को सहयोग देने के लिए चुना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : July 29, 2021/6:49 pm IST

नयी दिल्ली, 29 जुलाई (भाषा) जीई हेल्थकेयर ने चिकित्सा सेवा के चुनिंदा क्षेत्रों में नयी पीढ़ी के समाधान प्रस्तुत करने के लिए भारत और सिंगापुर की छह स्टार्टअप कंपनियों को सहयोग देने के लिए चुना है।

कंपनी ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा है कि दो साल पहले शुरू किये गये उसके सहयोग कार्यक्रम के तहत इन स्टर्टअप को कैंसर, हृदय रोग, जिनोम विज्ञान और रोगी की दूरस्थ निगरानी प्रणाली के क्षेत्र में अगली पीढ़ी की तकनीकों तथा डायग्नोस्टिक समाधानों की बढ़ती जरूरतों को ध्यान में रखते हुए चुना गया है।

जीई हेल्थकेयर की विज्ञप्ति के अनुसार 2019 में शुरू जीई हेल्थकेयर इंडिया एक्सेलेरेटर कार्यक्रम के तहत चुनी गयी ये नवोन्मेषी इकाइयां जीई के भीतर और बाहर स्वास्थ्य सेवा उद्योग के विशेषज्ञों के साथ छह महीने बिताएंगी। ये विशेषज्ञ इन इकाइयों को नये बाजारों के लिए उनके समाधान विकसित करने और उनके कामकाज का पैमाना बढ़ाने में उनकी मदद करेंगे।

इन कंपनियों में 4बेसकेयर (जिनोमिक्स एवं डिजिटल स्वास्थ्य) , हेस्टैक एनालिटिक्स जिनोम विश्लेषण, जेडमेड हेल्थकेयर टेक्नोलॉजीज (क्लिनिकल कृत्रिम मेधा) , ट्राईकॉग (दूरस्थ क्लीनिक के लिए आनलाइन हृदय स्वास्थ्य सेवाएं) , एआईआरए मैट्रिक्स ( छाया और डाटा विश्लेषण में कृत्रिम मेधा) और क्यूरिटिव (डिजिटल पैथोलॉजी सेवाएं) शामिल हैं।

जीई हेल्थकेयर साऊथ एशिया के उपाध्यक्ष (इंजीनियरिंग) गिरीश राघवन ने कहा, ‘ये कंपनियां अगले छह महीने जीई के स्वास्थ्य सेवा इंजीनियरों और वैज्ञानिकों के साथ काम करेंगी ताकि उनके स्वास्थ्य सेवा समाधान दुनिया भर में ज्यादा समुदायों तक पहुंच सकें।’

भाषा प्रणव मनोहर रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)