उद्योग जगत ने 100 करोड़ कोविड टीके लगाए जाने की उपलब्धि पर खुशी जतायी |

उद्योग जगत ने 100 करोड़ कोविड टीके लगाए जाने की उपलब्धि पर खुशी जतायी

उद्योग जगत ने 100 करोड़ कोविड टीके लगाए जाने की उपलब्धि पर खुशी जतायी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : October 21, 2021/7:07 pm IST

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) उद्योग जगत ने देश में कोविड-19 टीके की 100 करोड़ खुराक दिए जाने की बड़ी उपलब्धि पर खुशी जताते हुए कहा कि यह अधिक निवेश आकर्षित करके अर्थव्यवस्था को उच्च वृद्धि के रास्ते पर ले जाने में मददगार होगा।

उद्योग मंडल सीआईआई के अध्यक्ष टी वी नरेंद्रन ने कहा कि भारत के शोधकर्ताओं, डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों, प्रशासनिक टीमों और पुलिस कर्मियों के अथक प्रयास और त्याग असाधारण तथा प्रशंसनीय हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘यह ऐतिहासिक मिशन अर्थव्यवस्था को उच्च वृद्धि के रास्ते पर ले जाने में मदद करेगा और भारत की वैश्विक नेतृत्व भूमिका को मजबूत करेगा।’’

एसोचैम के महासचिव दीपक सूद ने कहा, ‘‘हमें यकीन है कि 100 करोड़ का आंकड़ा हासिल करने के बाद, अगले कुछ हफ्तों और महीनों में सभी पात्र लोगों के पूर्ण टीकाकरण की गति और तेज हो जाएगी। हम उपभोक्ता विश्वास में और सुधार देखेंगे। हालांकि, हमें महामारी के खिलाफ अपनी सतर्कता जारी रखने की जरूरत है।’’

सीआईआई के महानिदेशक चंद्रजीत बनर्जी ने कहा, ‘‘टीकाकरण अभियान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व के साथ-साथ इस अवधि में घोषित कई आर्थिक सुधार भारत में निवेश को आकर्षित कर रहे हैं और यह वृद्धि को गति देने में सहयाक होंगे।

भाषा कृष्ण

कृष्ण रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers