नेस्ले की भारत में वर्ष 2025 तक 5,000 करोड़ रुपये के निवेश की योजनाः सीईओ |

नेस्ले की भारत में वर्ष 2025 तक 5,000 करोड़ रुपये के निवेश की योजनाः सीईओ

नेस्ले की भारत में वर्ष 2025 तक 5,000 करोड़ रुपये के निवेश की योजनाः सीईओ

: , September 23, 2022 / 04:52 PM IST

नयी दिल्ली, 23 सितंबर (भाषा) वैश्विक खाद्य एवं पेय कंपनी नेस्ले एसए की वर्ष 2025 तक भारत में 5,000 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना है। इस कदम से कंपनी को देश में अपने बुनियादी कारोबार को गति देने में मदद मिलेगी और वृद्धि की नए अवसरों का लाभ उठाने में भी मदद मिलेगी। कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मार्क श्नाइडर ने शुक्रवार को यह बताया।

श्नाइडर ने बताया कि यह निवेश पूंजीगत व्यय के रूप में किया जाएगा जिससे नए संयंत्रों की स्थापना की जाएगी, अधिग्रहण किए जाएंगे और कंपनी के उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार किया जाएगा। मौजूदा समय में देश में कंपनी के नौ संयंत्र हैं और वह विनिर्माण केंद्र स्थापित करने के लिए नए स्थानों की खोज में है।

श्नाडर ने भारतीय बाजार में कंपनी की निवेश योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी की योजना अगले साढ़े तीन वर्षों में 5,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की है। उन्होंने कहा, ‘‘भारत में 60 वर्षों के अपने विनिर्माण सफर के दौरान कंपनी 8,000 करोड़ रुपये का निवेश कर चुकी है।’’

उन्होंने बताया कि कंपनी की भारत में मौजूदगी 110 वर्ष से भी अधिक समय से है लेकिन यहां विनिर्माण गतिविधियां 1960 के दशक में शुरू की गई थीं। भारतीय बाजार, नेस्ले के शीर्ष दस बाजारों में से एक है।

इस मौके पर नेस्ले इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक सुरेश नारायणन ने कहा कि कंपनी के मूल कारोबार को बढ़ाने पर विशेष ध्यान होगा। उन्होंने कहा कि इस निवेश योजना में तीव्र वृद्धि की रफ्तार को कायम रखने, टिकाऊ बने रहने और नए कारोबारी अवसरों का लाभ उठाने पर जोर रहेगा।

भाषा

मानसी प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)