पेपाल की स्थापना से लेकर ट्रंप के साथ संबंधों पर प्रकाश डालती है पीटर थिएल की जीवनी |

पेपाल की स्थापना से लेकर ट्रंप के साथ संबंधों पर प्रकाश डालती है पीटर थिएल की जीवनी

पेपाल की स्थापना से लेकर ट्रंप के साथ संबंधों पर प्रकाश डालती है पीटर थिएल की जीवनी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : October 23, 2021/5:11 pm IST

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (भाषा) उद्यम पूंजीपति पीटर थिएल की जीवनी प्रवासी माता-पिता के बच्चे के रूप में उनकी परवरिश से लेकर पेपाल की स्थापना तक की उनकी यात्रा को बताती है।

वित्तीय प्रौद्योगिकी कंपनी पेपाल के संस्थापक पीटर थिएल पर लिखी जीवनी में सोशल मीडिया मंच फेसबुक और स्पेसएक्स में निवेश से लेकर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ उनके संबंधों के बारे में भी बताया गया है।

पत्रकार मैक्स चाफकिन द्वारा लिखी गई किताब ‘द कॉन्ट्रेरियन : पीटर थिएल एंड सिलिकॉन वैली परस्यूट ऑफ पावर’ में इस बात पर भी प्रकाश डाला गया है कि कैसे थिएल ने अपने मूल्यों को सिलिकॉन वैली से परे सत्ता के गलियारों तक पहुंचाया।

चाफकिन ने कहा कि थिएल को कभी-कभी तकनीकी उद्योग के रुढ़िवादी के रूप में दर्शाया जाता है, जो उनके प्रभाव को कम आंकता है।

उन्होंने किताब में लिखा है कि सिलिकॉन वैली में निवेश करने वाले किसी भी निवेशक या उद्यमी की तुलना में पीटर थिएल उस दृष्टिकोण को बनाने के लिए सबसे अधिक जिम्मेदार रहे हैं जो सिलिकॉन वैली को परिभाषित करता है। उनका योगदान जेफ़ बेज़ोस या गूगल के संस्थापक लैरी पेज एवं सर्गे ब्रिन और मार्क ज़ुकरबर्ग से भी ज्यादा रहा है।

पुस्तक में कहा गया है कि थिएल न केवल प्रौद्योगिकी क्षेत्र के सबसे अमीर लोगों में से हैं, लेकिन अन्य अरबपतियों की तुलना में वह अपनी संपत्तियों को बचाने में भी सबसे आगे रहे हैं।

भाषा जतिन अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers