सी2एफओ का ट्रेड्स मंच चालू हुआ, एसबीआई और डाबर इंडिया बने पहले भागीदार |

सी2एफओ का ट्रेड्स मंच चालू हुआ, एसबीआई और डाबर इंडिया बने पहले भागीदार

सी2एफओ का ट्रेड्स मंच चालू हुआ, एसबीआई और डाबर इंडिया बने पहले भागीदार

:   Modified Date:  May 3, 2024 / 04:25 PM IST, Published Date : May 3, 2024/4:25 pm IST

नयी दिल्ली, तीन मई (भाषा) सी2एफओ ने शुक्रवार को कहा कि एमएसएमई की नकदी संबंधी चुनौतियों का समाधान करने वाला उसका ‘ट्रेड्स’ मंच चालू हो गया है और एसबीआई एवं डाबर इंडिया उसके पहले भागीदार बने हैं।

सी2एफओ के पूर्ण-स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी सी2एफओ फैक्टरिंग सॉल्यूशंस प्राइवेट को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से ट्रेड्स मंच को चालू करने की मंजूरी मिलने के बाद इसे सक्रिय किया गया है।

मांग के आधार पर कंपनियों को कार्यशाली पूंजी मुहैया कराने में मदद करने वाली कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी।

ट्रेड्स सूक्ष्म, लघु तथा मध्यम इकाइयों की वित्तीय मदद के लिए आरबीआई की तरफ से चलाई गई एक पहल है। इसे सूक्ष्म, लघु तथा मध्यम उद्यम (एमएसएमई) मंत्रालय का समर्थन भी हासिल है। यह मंच एमएसएमई इकाइयों के ​​सामने आने वाली नकदी और कार्यशील पूंजी की चुनौतियों का समाधान करता है।

सी2एफओ इंडिया की प्रमुख बसंत कौर ने कहा, ‘किसी व्यवसाय में वृद्धि के लिए सबसे बड़ी बाधा कार्यशील पूंजी की उपलब्धता है। सी2ट्रेड्स की शुरुआत के साथ एमएसएमई के लिए महत्वपूर्ण आर्थिक मूल्य को हासिल करने और भारत की वृद्धि में योगदान करने में मदद मिलेगा।’

ट्रेड्स एक इलेक्ट्रॉनिक मंच के रूप में कार्य करता है जो वित्त मुहैया कराने वाली इकाइयों के जरिये एमएसएमई के व्यापार प्राप्तियों के वित्तपोषण और छूट की सुविधा देता है।

देश के लगभग 50,000 एमएसएमई सी2एफओ के भारतीय नेटवर्क का हिस्सा हैं।

भाषा पाण्डेय प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers