ट्रंप की सोशल मीडिया कंपनी का शेयर पहले दिन के कारोबार में करीब 50 प्रतिशत चढ़ा |

ट्रंप की सोशल मीडिया कंपनी का शेयर पहले दिन के कारोबार में करीब 50 प्रतिशत चढ़ा

ट्रंप की सोशल मीडिया कंपनी का शेयर पहले दिन के कारोबार में करीब 50 प्रतिशत चढ़ा

:   Modified Date:  March 26, 2024 / 09:17 PM IST, Published Date : March 26, 2024/9:17 pm IST

न्यूयॉर्क, 26 मार्च (एपी) अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सोशल मीडिया कंपनी ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप कॉरपोरेशन का शेयर नैस्डैक पर मंगलवार को करीब 50 प्रतिशत की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था। इससे कंपनी में ट्रंप की बड़ी हिस्सेदारी के साथ उनके प्रशंसकों के शेयर मूल्य में भी वृद्धि हुई है।

इस कंपनी का सोमवार को डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन कॉर्प नामक कंपनी ने अधिग्रहण किया था। सोशल मीडिया मंच ट्रुथ सोशल चलाने वाली ट्रम्प मीडिया ने अब नैस्डैक स्टॉक एक्सचेंज में डिजिटल वर्ल्ड की जगह ले ली है।

ट्रंप मीडिया ने 50 डॉलर के करीब शेयर मूल्य और लगभग 6.8 अरब डॉलर के बाजार मूल्य के साथ शुरुआत की। कंपनी ने टिकर प्रतीक ‘डीजेटी’ के तहत कारोबार शुरू किया। ट्रंप के पास कंपनी में लगभग 60 प्रतिशत स्वामित्व हिस्सेदारी है। सुबह के कारोबार में कंपनी का शेयर 47 प्रतिशत बढ़कर 73.50 डॉलर पर पहुंच गया।

डिजिटल वर्ल्ड के कई निवेशक बड़े संस्थागत और पेशेवर निवेशकों के बजाय अल्पकालिक निवेशक थे जो या तो ट्रंप का समर्थन करने की कोशिश कर रहे थे या इसको लेकर चल रहे ‘जोश’ को भुनाने का लक्ष्य रख रहे थे। उन शेयरधारकों ने विलय की उम्मीद में इस वर्ष शेयर को दोगुना से अधिक करने में मदद की।

ट्रंप मीडिया को पिछले साल के पहले नौ महीनों में 4.9 करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ, जब उसे केवल 34 लाख डॉलर का राजस्व प्राप्त हुआ और उसे ब्याज व्यय के रूप में 3.77 करोड़ डॉलर का भुगतान करना पड़ा।

एपी अनुराग अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)