तमिलनाडु सरकार ने फॉक्सकॉन से कर्मचारियों के लिए बुनियादी सुविधाओं को बेहतर बनाने का निर्देश दिया |

तमिलनाडु सरकार ने फॉक्सकॉन से कर्मचारियों के लिए बुनियादी सुविधाओं को बेहतर बनाने का निर्देश दिया

तमिलनाडु सरकार ने फॉक्सकॉन से कर्मचारियों के लिए बुनियादी सुविधाओं को बेहतर बनाने का निर्देश दिया

: , December 25, 2021 / 05:52 PM IST

चेन्नई, 25 दिसंबर (भाषा) तमिलनाडु सरकार ने शनिवार को कहा कि इलेक्ट्रॉनिक पुर्जे बनाने वाली कंपनी फॉक्सकॉन पड़ोसी श्रीपेरंबदूर में अपनी इकाई में परिचालन शुरू करेगी और कंपनी को कर्मचारियों को प्रदान की जाने वाली बुनियादी सुविधाओं को बढ़ाने की सलाह दी गई है।

सरकार की यह टिप्पणी पिछले हफ्ते कर्मचारियों द्वारा विरोध प्रदर्शन करने के मद्देनजर आई है, क्योंकि कथित तौर पर उनकी फर्म द्वारा संचालित एक इकाई में खाने के बाद उनमें से 100 से अधिक लोग भोजन विषाक्तता से पीड़ित हुए थे।

शनिवार को जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में, तमिलनाडु सरकार ने कहा कि एक बैठक आयोजित की गई जिसमें श्रम आयुक्त अतुल आनंद, उद्योग विभाग के प्रधान सचिव एस कृष्णन, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) थमारैकन्नन और फॉक्सकॉन समूह के प्रतिनिधियों सहित वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल हुए थे।

बैठक के दौरान ताइवान स्थित कंपनी को कर्मचारियों को प्रदान की जाने वाली बुनियादी ढांचागत सुविधाओं जैसे पर्याप्त आवास और विश्राम कक्ष आदि को बढ़ाने की सलाह दी गई है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि फॉक्सकॉन के प्रतिनिधियों ने सरकार द्वारा निर्देशित दिशानिर्देशों को लागू करने का आश्वासन दिया।

भाषा कृष्ण पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga