OP Choudhary Live News: बजट से पहले देवदर्शन.. श्रीराम मंदिर पहुंचे वित्तमंत्री ओपी चौधरी, देखें वीडियों.. | OP Choudhary Live News

OP Choudhary Live News: बजट से पहले देवदर्शन.. श्रीराम मंदिर पहुंचे वित्तमंत्री ओपी चौधरी, देखें वीडियों..

Edited By :   Modified Date:  February 9, 2024 / 12:17 PM IST, Published Date : February 9, 2024/11:45 am IST

रायपुर: वित्तमंत्री ओपी चौधरी बजट पेश करने से पहले वीआईपी रोड स्थित राम मंदिर पहुंचे हैं। यहाँ उन्होंने भगवान राम के दर्शन करते हुए उनका आशीर्वाद लिया। इस मौके पर बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता और मातहत अफसर उनके साथ थे। उन्होंने यहाँ मीडिया से भी संक्षिप्त में बातचीत की।

CG DEO Notice: प्रदेश के 4 जिलों के शिक्षाधिकारियों को नोटिस जारी.. विस सत्र से जुड़ा हैं मामला, हुई बड़ी लापरवाही

गौरतलब हैं कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के लिए आज का दिन ऐतिहासिक होने वाला हैं। 18 सालों बाद यह पहला मौका होगा जब प्रदेश का बजट सदन में सीएम नहीं बल्कि वित्तमंत्री पेश करेंगे। प्रदेश की बदली हुई सरकार का यह पहला पूर्ण बजट होगा। कुछ महीनों बाद देश में आम चुनाव भी हैं लिहाजा सरकार के लिए यह बड़ा अवसर माना जा रहा हैं। छत्तीसगढ़ के इस बजट में सरकार का पूरा फोकस की मोदी की गारंटी पर रहेगी। हालांकि सरकार अपने तीन घोषणाओं को अमल में ला चुकी हैं। इनमें दो वर्ष का बकाया बोनस, 3100 रुपये प्रति क्विंटल की दर पर धान खरीदी और महतारी वंदन योजना शामिल है। आर्थिक मामलों के जानकारों की माने तो बजट का आकार 1.20 से 1.40 लाख करोड़ तक हो सकता हैं।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे