मुठभेड़ में कम से कम आठ नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल |

मुठभेड़ में कम से कम आठ नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

मुठभेड़ में कम से कम आठ नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

:   Modified Date:  April 16, 2024 / 06:07 PM IST, Published Date : April 16, 2024/6:07 pm IST

(स्लग में परिवर्तन के साथ)

कांकेर, 16 अप्रैल (भाषा) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में कम से कम आठ नक्सलियों को मार गिराया। इस घटना में तीन जवान भी घायल हुए हैं। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के छोटेबेठिया पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीनागुंडा और कोरोनार गांवों के मध्य हापाटोला गांव के जंगल में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने कम से कम आठ नक्सलियों को मार गिराया।

उन्होंने बताया कि छोटेबेठिया थाना क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के संयुक्त दल को गस्त पर रवाना किया था। दल मंगलवार दोपहर लगभग दो बजे हापाटोला गांव के जंगल में था तभी नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने इस घटना में अभी तक कम से कम आठ नक्सलियों को मार गिराया है। उन्होंने कहा कि गोलीबारी में तीन जवान भी घायल हुए हैं।

पुलिस ने दावा किया कि सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद किया है।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में घायल तीन जवानों को अस्पताल ले जाया गया है, लेकिन घायल जवानों की हालत खतरे से बाहर है। फिलहाल क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

भाषा सं संजीव

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)