अब बिलासपुर हाईकोर्ट की सुनवाई भी Live Stream.. वेबसाइट पर घर बैठे देख सकेंगे मुकदमों का लाइव कवरेज | Bilaspur Highcourt Hearing Live Streaming

अब बिलासपुर हाईकोर्ट की सुनवाई भी Live Stream.. वेबसाइट पर घर बैठे देख सकेंगे मुकदमों का लाइव कवरेज

Edited By :   Modified Date:  August 16, 2023 / 09:16 PM IST, Published Date : August 16, 2023/9:16 pm IST

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में प्रकरणों की सुनवाई पक्षकार व आम जनता अब घर बैठे लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से हाईकोर्ट छत्तीसगढ़ की वेबसाइट में देख सकते हैं। आमजनों को कॉजलिस्ट, एएफआर, जजमेंट, महत्वपूर्ण सूचनाएँ और निविदाओं की जानकारी पूर्व से ही वेबसाइट से प्राप्त हो रही है। (Bilaspur Highcourt Hearing Live Streaming) लाइव स्ट्रीमिंग स्वतंत्रता दिवस पर मंगलवार को शुरू की गई।

17 अगस्त तक बंद रहेंगे प्रदेश के स्कूल, शिक्षा विभाग ने इस वजह से लिया फैसला

हाईकोर्ट में आयोजित 77वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा ने ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के बाद उन्होंने नवनिर्मित विस्तार भवन एवं अतिरिक्त कोर्ट रूम के साथ ही न्यायिक कार्यवाही की लाइव स्ट्रीमिंग, 22 जिलों के ई-सेवा केन्द्र, ई-गेट पास के संबंध में मोबाइल एप और ऑनलाइन रिक्रूटमेंट एप्लीकेशन का भी उदघाटन किया।

इस अवसर पर यातायात संबंधी चालानों के संबंध में जिला अंबिकापुर, बिलासपुर, दुर्ग तथा जगदलपुर के वर्चुअल कोर्ट और न्यायिक अधिकारीगण के न्यायिक विमर्श के संबंध में साफ्टवेयर का भी उदघाटन किया गया। इसी कड़ी में 4 नए टेलीग्राम चैनल का भी उदघाटन किया।

IBC24 Jankarwan Shahdol : विकास के क्षेत्र में अभी भी पीछे है शहडोल, बेरोजगारी से जूझ रहे जिले के युवा, देखें जनकारवां

उल्लेखनीय है कि हाईकोर्ट में विस्तार भवन निर्माण हुआ है जिसमें 7 अतिरिक्त कोर्ट रूम हैं। हाईकोर्ट द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार 16 अगस्त.2023 से नवनिर्मित विस्तार भवन में कोर्ट रूम क्रमांक 17 एवं 18 में जस्टिस अरविंद सिंह चंदेल व जस्टिस संजय कुमार जायसवाल द्वारा प्रकरणों की सुनवाई प्रारंभ कर दी गई है। (Bilaspur Highcourt Hearing Live Streaming) चीफ जस्टिस द्वारा नवनिर्मित विस्तार भवन में कोर्ट रूम क्रमांक 16 में प्रति शुक्रवार को द्वितीय पाली में दोपहर 2.15 बजे से प्रकरणों की सुनवाई की जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें