Naxalite commander Shankar Rao and Lalita killed: मुठभेड़ में 25-25 लाख के बड़े नक्सली कमांडर शंकर राव और ललिता भी ढेर, कुल 29 नक्सली मारे गए |

Naxalite commander Shankar Rao and Lalita killed: मुठभेड़ में 25-25 लाख के बड़े नक्सली कमांडर शंकर राव और ललिता भी ढेर, कुल 29 नक्सली मारे गए

Big Naxalite commander Shankar Rao and Lalita killed: टॉप नक्सली कमांडर शंकर राव और ललिता भी इस मुठभेड़ में ढेर हो गए हैं, इन दोनों पर 25 लाख रुपए का इनाम था।

Edited By :   Modified Date:  April 16, 2024 / 07:49 PM IST, Published Date : April 16, 2024/7:48 pm IST

Big Naxalite commander Shankar Rao and Lalita killed:  कांकेर। कांकेर में हुए नक्सली मुठभेड़ में 29 जवानों को ढेर किया गया है, सभी के शव बरामद कर लिया गया है। बस्तर आईजी पी सुदरराज ने इसकी पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले नक्सली वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। इनपुट मिलने पर कार्रवाई की गई है। टॉप नक्सली कमांडर शंकर राव और ललिता भी इस मुठभेड़ में ढेर हो गए हैं, इन दोनों पर 25 लाख रुपए का इनाम था।

इस मुठभेड़ पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गृह मंत्री विजय शर्मा से जानकारी ली है। विजय शर्मा ने कहा है कि अब तक की सबसे बड़ी सफलता मिली है। नक्सल मुक्त छत्तीसगढ़ की दिशा में काम शुरू हो गया है। पुलिस के जवानों और अधिकारियों को बधाई। हम चाहते हैं बस्तर शांत रहे। नक्सलियों से वार्ता के लिए अभी भी तैयार हैं। नक्सली किसी भी माध्यम से चर्चा कर सकते हैं।

Big Naxalite commander Shankar Rao and Lalita killed:  नक्सली मुठभेड़ के बाद मौके से कई आधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं। सुरक्षाबलों की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई और सबसे बड़ी सफलता है। कहा जा रहा है कि चुनावों से पहले नक्सली बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में ​थे। इस बात का इनपुट मिलने के बाद सुरक्षाबलों द्वारा संयुक्त कार्रवाई की गई है। इस मुठभेड़ में 25—25 लाख के दो इनामी नक्सली कमांडर शंकर राव और ललिता भी मारे गए हैं।

मौके से 7 एके 47 हथियार भी बरामद किए गए हैं। छोटे बैठिया थाना के कलपर के जंगल में मुठभेड़ हुई है। कहा जा रहा है कि 29 नक्सलियों के शव भी बरामद कर लिए गए हैं। टॉप नक्सली कमांडर शंकर राव और ललिता भी इस मुठभेड़ में ढेर हो गए हैं, इन दोनों पर 25 लाख रुपए का इनाम था। बता दें कि इस मुठभेड़ में BFS के इंस्पेक्टर समेत दो जवान भी घायल हुए हैं। जिन्हे रायपुर रेफर किया गया है, सभी जवान खतरे से बाहर है।

read more; Ration Card Holders: राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, मुफ्त राशन के साथ Free मिलेगी ये खास सुविधा…

read more: Congress Candidate List : कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की एक और सूची, इन सीटों के लिए नामों का ऐलान, जानें किसे-कहां से मिला टिकट