IAS-IPS के तबादलों पर राजनीति गर्म, दीपक बैज बोले- संघ कार्यालय में लगानी पड़ रही हाजिरी, OP चौधरी का पलटवार |

IAS-IPS के तबादलों पर राजनीति गर्म, दीपक बैज बोले- संघ कार्यालय में लगानी पड़ रही हाजिरी, OP चौधरी का पलटवार

IAS and IPS transfers in chhattigarh: बड़े अधिकारियों को संघ के कार्यालय में हाजिरी देनी पड़ रही है । इस पर पलटवार करते हुए कैबिनेट मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि ट्रांसफर उद्योग चलाने वालों को इस पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है।

Edited By :   Modified Date:  January 16, 2024 / 05:47 PM IST, Published Date : January 16, 2024/5:25 pm IST

IAS and IPS transfers in chhattigarh : रायपुर। छत्तीसगढ़ में IAS और IPS अफसर के तबादलों को लेकर एक बार फिर से सियासत गरमा रही है । कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने आरोप लगाया है कि भाजपा सरकार में शासन प्रशासन के अधिकारियों के बीच भय का माहौल बनाया जा रहा है । बड़े अधिकारियों को संघ के कार्यालय में हाजिरी देनी पड़ रही है । इस पर पलटवार करते हुए कैबिनेट मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि ट्रांसफर उद्योग चलाने वालों को इस पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है।

सामान्यतः ये देखा जाता है कि सरकार बनने के बाद अपनी सोच और काम करने के तरीके के अनुसार अधिकारियों की पोस्टिंग की जाती है। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने के बाद थोक में IAS और IPS अफसर के तबादले हो रहे हैं। इसको लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो चुका है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि सरकार में प्रशासन महत्वपूर्ण होता है ।

read more:  Ayodhya Ram Mandir: क्या बाबरी मस्जिद वाली जगह से 3 किलोमीटर दूर पर बन रहा ‘राम मंदिर’? जानिए वायरल दावे का सच

IAS को संघ के दफ्तर में हाजिरी लगानी पड़ रही

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा शासन में प्रशासन के अधिकारियों के बीच भय का माहौल बनाया जा रहा है । भाजपा सरकार में बड़े-बड़े अधिकारियों को संघ के दफ्तर में हाजिरी लगानी पड़ रही है। इस पर पलटवार करते हुए कैबिनेट मंत्री और पूर्व IAS अफसर ओपी चौधरी ने कहा कि जिन लोगों ने हर पोस्ट पर प्राइस टैग लगाया था जिन्होंने ट्रांसफर उद्योग चलाया, जिन्होंने हर पोस्ट को मंडी की नीलामी की तरह बेचा । उनको गुड गवर्नेंस के विषय पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है।

read more:  Ram Mandir Pran Pratishtha: ‘मैं अपने धर्म का फायदा उठाने की कोशिश नहीं करता’, अयोध्या जाने पर बोले राहुल गांधी

वैसे ट्रांसफर पोस्टिंग पर सवाल उठाते हुए भारतीय जनता पार्टी ने भूपेश सरकार को कई बार घेरा था। अब उनकी सरकार आने के बाद भी थोक में अफसर के तबादले हो रहे हैं ऐसे में वही सवाल उनके खिलाफ भी खड़ा हो रहा है।