एनआईटी, राउरकेला के 3 छात्रों को ऑनलाइन प्लेसमेंट में 45 लाख रुपये के वेतन पैकेज की पेशकश

एनआईटी, राउरकेला के 3 छात्रों को ऑनलाइन प्लेसमेंट में 45 लाख रुपये के वेतन पैकेज की पेशकश

Edited By: , August 4, 2021 / 04:19 PM IST

भुवनेश्वर, चार अगस्त (भाषा) राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी), राउरकेला के तीन विद्यार्थियों को शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के ‘ऑनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव’ में 45 लाख रुपये सालाना वेतन पैकेज की पेशकश की गई है। यह पैकेज अब तक का सबसे ज़्यादा है। संस्थान ने यह जानकारी दी।

संस्थान की ओर से जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि 84 कंपनियां 253 विद्यार्थियों को सालाना 10 लाख रुपये से अधिक के पैकेज की पेशकश कर रही हैं और औसत सीटीसी (कॉस्ट टू कंपनी) करीब 9.36 लाख रुपये हैं, जो कि पिछले वर्ष की तुलना में चार फीसदी ज्यादा है।

संस्थान ने बताया कि सबसे ज़्यादा नौकरियों की पेशकश (कुल भर्ती का 41 फीसदी) करनेवालों में आईटी और सॉफ़्टवेयर क्षेत्र की कंपनियां हैं। इसके बाद इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादन वाली कंपनियां, एनालिटिक्स और कंसल्टिंग, बैंकिंग फ़ाइनेंशियल सेवा और बीमा (बीएफएसआई) और शिक्षा क्षेत्र की कंपनियां हैं।

वहीं अन्य 211 विद्यार्थियों को माइक्रोसॉफ़्ट, बर्कलेज, सिटी बैंक और क्वालकॉम जैसी विश्व की दिग्गज कंपनियों से सबसे अधिक एक लाख रुपये प्रति महीने तक के वजीफे पर इंटर्नशिप की पेशकश की गई है।

प्लेसमेंट कमेटी और विद्यार्थियों को बधाई देते हुए संस्थान के निदेशक प्रोफ़ेसर अनिमेष बिस्वास ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बाद भी इस साल का प्लेसमेंट सफल रहा। उन्होंने कहा कि उन्हें विद्यार्थियों के समर्पण पर गर्व है, जिससे इतने अच्छे रोज़गार के अवसर मिले हैं।

भाषा स्नेहा प्रशांत

प्रशांत