मैसुरू में मंदिर को ढहाये जाने के विरूद्ध प्रदर्शन के दौरान एक पत्रकार पर हमला

मैसुरू में मंदिर को ढहाये जाने के विरूद्ध प्रदर्शन के दौरान एक पत्रकार पर हमला

Edited By: , September 18, 2021 / 07:00 PM IST

मैसुरू, 18 सितंबर (भाषा) कर्नाटक के मैसुरू में एक मंदिर को ढहाये जाने के विरूद्ध प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों ने कथित रूप से एक उर्दू दैनिक के पत्रकार पर हमला किया।

पुलिस ने शनिवार को बताया कि बृहस्पतिवार को यह घटना तब घटी, जब कौसर न्यूज के पत्रकार सफदर कैसर प्रदर्शन स्थल पर हिंदू जागरण वेदिके के नेता जगदीश करांत के भाषण की कथित रूप से रिकार्डिंग कर रहे थे।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने कथित रूप से सफदर से वह वीडियो हटाने को कहा, जिसे उन्होंने रिकार्ड किया था। हालांकि, सफदर ने उन्हें बताया कि वह पत्रकार हैं और इस कार्यक्रम की रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार, मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी सफदर को बचाकर मैसुरू पैलेस परिसर के पास कोटे आंजनेय स्वामी मंदिर के समीप कमरे में ले गये।

सफदर और कुछ अन्य पत्रकारों ने आरोप लगाया कि उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया जबकि प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि उन्होंने गलतफहमी में सफदर को प्रदर्शन स्थल पर कार्यवाही की रिकार्डिंग कर रहा अज्ञात व्यक्ति समझ लिया।

मैसुरू जिला पत्रकार संघ ने पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर अपराधियों के विरूद्ध कार्रवाई करने की मांग की।

प्रदर्शनकारी मैसुरू के नंजनगुड में अवैध रूप से बनाये गये एक मंदिर को हाल में प्रशासन द्वारा ढहाये जाने का विरोध कर रहे थे।

भाषा राजकुमार दिलीप

दिलीप