एएआईबी स्पाइसजेट की मुंबई-दुर्गापुर उड़ान से जुड़ी घटना की जांच करेगा |

एएआईबी स्पाइसजेट की मुंबई-दुर्गापुर उड़ान से जुड़ी घटना की जांच करेगा

एएआईबी स्पाइसजेट की मुंबई-दुर्गापुर उड़ान से जुड़ी घटना की जांच करेगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : May 4, 2022/5:18 pm IST

नयी दिल्ली, चार मई (भाषा) विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) स्पाइसजेट मुंबई-दुर्गापुर उड़ान ‘दुर्घटना’ की जांच करेगा जिसमें 17 लोग घायल हो गए थे। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने कहा कि रविवार के इस मामले को ‘दुर्घटना’ के रूप में वर्गीकृत किया गया है क्योंकि इसमें यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को गंभीर चोटें आई हैं।

मुंबई से दुर्गापुर के लिए रविवार को उड़ान भरने वाला विमान उतरने के दौरान वायुमंडलीय विक्षोभ के संपर्क में आ गया था और 14 यात्री तथा चालक दल के तीन सदस्य घायल हो गये थे।

भारत के विमानन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने सोमवार को घोषणा की थी कि वह विमानन कंपनी के पूरे बेड़े का निरीक्षण कर रहा है। कंपनी के बेड़े में 91 विमान हैं।

डीजीसीए ने कहा कि जांच लंबित रहने तक विमान के चालक दल के सदस्य, विमान रखरखाव इंजीनियर (एएमई) और स्पाइसजेट रखरखाव नियंत्रण केंद्र के प्रभावी को ‘रोस्टर’ से हटा लिया गया है।

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को कहा था, ‘‘दुर्गापुर में उतरते समय उड़ान के वायुमंडलीय विक्षोभ का सामना करने और यात्रियों को हुई क्षति बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। डीजीसीए ने घटना की जांच के लिए एक टीम गठित की है।’’

डीजीसीए के आंकड़ों के अनुसार इस साल मार्च में यात्री बाजार के मामले में स्पाइसजेट देश की तीसरी सबसे बड़ी घरेलू विमानन कंपनी थी। मार्च में स्पाइसजेट की घरेलू उड़ानों से 10.21 लाख यात्रियों ने सफर किया।

भाषा

अविनाश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers