राजनीतिक बयानबाजी से जुड़ा आमिर खान का वीडियो फर्जी: अभिनेता के प्रवक्ता ने किया दावा |

राजनीतिक बयानबाजी से जुड़ा आमिर खान का वीडियो फर्जी: अभिनेता के प्रवक्ता ने किया दावा

राजनीतिक बयानबाजी से जुड़ा आमिर खान का वीडियो फर्जी: अभिनेता के प्रवक्ता ने किया दावा

:   Modified Date:  April 16, 2024 / 05:10 PM IST, Published Date : April 16, 2024/5:10 pm IST

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (भाषा) अभिनेता आमिर खान के प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने अपने 35 साल के कॅरियर में कभी किसी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं किया है और इस संबंध में सामने आया एक वीडियो ‘फर्जी’ है।

खान के प्रवक्ता के अनुसार इस संबंध में मुंबई पुलिस के साइबर अपराध प्रकोष्ठ में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है।

यह वीडियो कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) तकनीक का उपयोग करके बनाया गया लगता है। 27 सैकंड की क्लिप में आमिर खान को कुछ कहते सुना जा सकता है।

प्रवक्ता ने कहा कि आमिर खान ने कई वर्ष से निर्वाचन आयोग के जागरुकता अभियानों में भाग लिया है लेकिन कभी किसी राजनीतिक दल का प्रचार नहीं किया।

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि आमिर खान ने अपने 35 साल के कॅरियर में कभी किसी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं किया। उन्होंने कई वर्षों से निर्वाचन आयोग के जन जागरण अभियानों के माध्यम से जागरुकता लाने के प्रयास किए हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम पिछले दिनों वायरल हुए एक वीडियो से चिंतित हैं जिसमें कथित रूप से दर्शाया गया है कि आमिर खान एक खास राजनीतिक दल का प्रचार कर रहे हैं। वह स्पष्ट करना चाहेंगे कि यह एक फर्जी वीडियो है और पूरी तरह असत्य है। उन्होंने इस मुद्दे से संबंधित अनेक अधिकारियों को अवगत करा दिया है और मुंबई पुलिस के साइबर अपराध प्रकोष्ठ में प्राथमिकी दर्ज करा दी है।’’

आमिर खान के प्रवक्ता के अनुसार उन्होंने सभी नागरिकों से अपील की है कि वे मतदान करें और चुनाव प्रक्रिया में सक्रियता से हिस्सेदारी निभाएं।

भाषा वैभव अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)