आप सांसद संजय सिंह ने प्रधानमंत्री से लखीमपुर खीरी हिंसा के प्रभावित परिवारों से मिलने की अपील की

आप सांसद संजय सिंह ने प्रधानमंत्री से लखीमपुर खीरी हिंसा के प्रभावित परिवारों से मिलने की अपील की

Edited By: , October 5, 2021 / 08:02 PM IST

नयी दिल्ली, पांच अक्टूबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लखीमपुर जाने एवं वहां हाल की हिंसा में मारे गये किसानों के परिवारों के सदस्यों से मिलने की अपील की।

प्रधानमंत्री को भेजे पत्र में आप नेता ने उनसे सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को अपने साथ ले जाने की भी अपील की।

सिंह ने पत्र में लिखा है, ‘‘मैं हाथ जोड़कर आपसे अपील करता हूं कि दुख और पीड़ा की इस घड़ी में आप को किसी उत्सव का आयोजन करने से अपना ध्यान हटाना चाहिए एवं उन किसानों के परिवारों के सदस्यों से मिलने के लिए सभी दलों के साथ लखीमपुर खीरी जाना चाहिए, जो अकारण आपके मंत्री की कार के नीचे नृशंस तरीके से कुचल दिये गये और मार डाले गये।’’

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, ‘‘आपको उन परिवारों के बीच जाकर पश्चाताप करना चाहिये एवं माफी मांगनी चाहिए, अपने मंत्री को तत्काल बर्खास्त करना चाहिए, दोषियों को गिरफ्तार करवाना चाहिए और मंत्रिपरिषद का प्रमुख होने के नाते इस घटना के लिये जिम्मेदारी लेनी चाहिये ….. न केवल उत्तर प्रदेश बल्कि पूरा देश इस शोक और सदमे में है, आप कैसे कोई उत्सव मना सकते हैं। ’’

यह टिप्पणी ऐसे समय में आयी है, जब प्रधानमंत्री ‘ आजादी ऐट द रेट ऑफ 75- न्यू अर्बन इंडिया: शहरी परिदृश्य में परिवर्तन’ विषयक सम्मेलन सह प्रदर्शनी का उद्घाटन करने एवं विकास परियोजनाएं शुरू करने के लिए लखनऊ में हैं।

सिंह अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उत्तर प्रदेश में धरने पर बैठे हैं। वह किसानों के परिवारों के सदस्यों से मिलने सोमवार तड़के लखीमपुर खीरी जा रहे थे, लेकिन उन्हें सीतापुर के बिस्वान में उत्तर प्रदेश पुलिस ने रोक दिया, जिसके बाद वह धरना पर बैठे हैं।

रविवार को खूनी संघर्ष में आठ लोग मारे गये थे। उनमें से चार किसान थे।

भाषा

राजकुमार दिलीप

दिलीप