सीबीआई छापेमारी के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए ‘आप’ समर्थकों को हिरासत में लिया गया |

सीबीआई छापेमारी के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए ‘आप’ समर्थकों को हिरासत में लिया गया

सीबीआई छापेमारी के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए ‘आप’ समर्थकों को हिरासत में लिया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : August 19, 2022/6:29 pm IST

नयी दिल्ली, 19 अगस्त (भाषा) आबकारी नीति मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की छापेमारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी (आप) के कई समर्थकों को शुक्रवार को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पार्टी के समर्थक मथुरा रोड पर स्थित सिसोदिया के आवास के निकट आ गए और प्रदर्शन करने लगे।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रदर्शनकारियों को मौके से हटाया गया और बसों के जरिये वसंत कुंज पुलिस थाने ले जाया गया है।’’

पुलिस के मुताबिक, नई दिल्ली जिले के पुलिस जिले में पहले ही धारा 144 लागू कर दी गई है, जिसे हर तीन महीने में नवीनीकृत किया जाता है।

पुलिस ने बताया कि ‘आप’ की युवा शाखा ने केंद्रीय गृह मंत्री और रक्षा मंत्री के आवास के सामने विरोध का आह्वान किया, जिसके बाद एहतियाती कदम उठाए गए और कई संबंधित सड़कों पर अवरोधक भी लगाये गये है।

सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में सिसोदिया और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी आरव गोपी कृष्ण के परिसरों के अलावा 19 स्थानों पर शुक्रवार को छापेमारी की।

सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में लाई गई दिल्ली आबकारी नीति को बनाने और उसके क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की है।

भाषा

देवेंद्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers