सत्रह अक्टूबर को अलाई बलाई कार्यक्रम का आयोजन, विभिन्न हस्तियां करेंगी शिरकत

सत्रह अक्टूबर को अलाई बलाई कार्यक्रम का आयोजन, विभिन्न हस्तियां करेंगी शिरकत

Edited By: , October 14, 2021 / 05:55 PM IST

हैदराबाद, 14 अक्टूबर (भाषा) उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, हरियाणा तथा हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल 17 अक्टूबर को यहां एक गैर राजनीतिक वार्षिक कार्यक्रम ‘अलाई बलाई’ में भाग लेंगे।

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन, आंध्र प्रदेश के राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर, हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के साथ-साथ केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी तथा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पारंपरिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और आंध्र प्रदेश के उनके समकक्ष वाईएस जगन मोहन रेड्डी को भी कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम का आयोजन भाजपा के वरिष्ठ नेता बंडारू दत्तात्रेय की बेटी विजयलक्ष्मी द्वारा किया जा रहा है। वह ‘दत्तन्ना अलाई बलाई’ उत्सव समिति की अध्यक्ष भी हैं।

बंडारू विजयलक्ष्मी ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से कहा कि यह आयोजन यहां जलविहार में 17 अक्टूबर को कोविड ​​​​-19 मानदंडों का पालन करते हुए आयोजित किया जाएगा।

अलाई बलाई कार्यक्रम की अवधारणा दत्तात्रेय ने पेश की थी। विभिन्न पृष्ठभूमि के लोगों को साथ लाने के लिये 2005 से हर साल दशहरा के अवसर पर इसका आयोजन किया जाता है।

भाषा जोहेब उमा

उमा