अमित शाह ने कौशांबी के लिए मोदी वैन को हरी झंडी दिखाई

अमित शाह ने कौशांबी के लिए मोदी वैन को हरी झंडी दिखाई

Edited By: , October 19, 2021 / 08:54 PM IST

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सरकार के प्रमुख के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 साल पूरे होने के मौके पर भाजपा के ‘सेवा ही संगठन’ कार्यक्रम के तहत मंगलवार को ‘मोदी वैन’ को हरी झंडी दिखाई। मोदी इन 20 वर्षों में से करीब 13 साल तक गुजरात के मुख्यमंत्री थे।

इस मौके पर पांच मोदी वैन को हरी झंडी दिखायी गयी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता विनोद सोनकर ने कहा कि मोदी वैन कौशांबी लोकसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य केंद्रों के साथ ही सहायता केंद्रों के रूप में काम करेंगी तथा उनका संचालन कौशांबी विकास परिषद द्वारा किया जाएगा।

सोनकर कौशांबी से भाजपा के सांसद हैं और विकास परिषद का संचालन करते हैं। सोनकर ने कहा कि ये वाहन ऐसी मशीन से लैस हैं जो एक बार में रक्त के नमूनों के साथ 39 परीक्षण कर सकती है जिनमें मधुमेह की जांच भी शामिल हैं। वैन एक साप्ताहिक मेडिकल बुलेटिन भी जारी करेगी।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के साथ ही ये वैन विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के तहत लाभार्थियों के पंजीकरण में भी मदद करेंगी। सोनकर ने कहा कि इन वैन में 32 इंच स्क्रीन का टीवी और हाई स्पीड इंटरनेट सेवा भी है। इनमें प्रधानमंत्री मोदी के मासिक रेडियो प्रसारण ‘मन की बात’ का प्रसारण भी किया जाएगा।

सोनकर ने कहा कि भाजपा नेताओं की विभिन्न रैलियों और भाषणों का भी प्रसारण किया जाएगा।

भाषा अविनाश नरेश

नरेश