कोलकाता हवाई अड्डा पर ‘इंडिगो’ का हवाई जहाज ‘एयर इंडिया एक्सप्रेस’ के विमान के पंख से टकराया |

कोलकाता हवाई अड्डा पर ‘इंडिगो’ का हवाई जहाज ‘एयर इंडिया एक्सप्रेस’ के विमान के पंख से टकराया

कोलकाता हवाई अड्डा पर ‘इंडिगो’ का हवाई जहाज ‘एयर इंडिया एक्सप्रेस’ के विमान के पंख से टकराया

:   Modified Date:  March 27, 2024 / 10:07 PM IST, Published Date : March 27, 2024/10:07 pm IST

कोलकाता, 27 मार्च (भाषा) कोलकाता हवाई अड्डे पर बुधवार को विमानन कंपनी ‘इंडिगो’ का एक विमान ‘एयर इंडिया एक्सप्रेस’ के विमान के पंख से टकरा गया जिससे दोनों विमानों के पंख क्षतिग्रस्त हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान को कोलकाता से चेन्नई के लिए उड़ान भरनी था जबकि इंडिगो के विमान को दरभंगा के लिए रवाना होना था।

डीजीसीए के एक अधिकारी ने कहा कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इस दुर्घटना की जांच शुरू कर दी है और हादसे में शामिल इंडिगो के दो पायलट को उड़ान कार्य में नहीं लगाने को कहा है।

हवाई अड्डा के सूत्रों ने बताया कि रनवे के पास के ‘टैक्सीवे’ पर पूर्वाह्न करीब 11 बजे यह दुर्घटना हुई।

इंडिगो की उड़ान में 131 वयस्क और चार शिशु सवार थे, जबकि एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के अंदर 163 यात्री थे।

दोनों विमानों में यात्रियों के अलावा पायलट और चालक दल के सदस्य भी सवार थे, लेकिन किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि दोनों विमानों के पंख बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए।

इंडिगो ने एक बयान में कहा, ‘‘कोलकाता हवाई अड्डे पर इंडिगो के एक विमान और एक अन्य विमान के बीच मामूली टक्कर की सूचना मिली है। प्रोटोकॉल के अनुसार विमान निरीक्षण और अन्य आवश्यक कार्रवाई के लिए ‘बे’ में लौट आया है।’’

इसके परिणाम स्वरूप कोलकाता और दरभंगा के बीच इंडिगो की उड़ान 6ई-6152 में देरी हुई है। इंडिगो की ओर से कहा गया कि यात्रियों की यात्रा में देरी और असुविधा को कम करने के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की गई है।

एक प्रवक्ता ने कहा कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के यात्रियों को उसकी अपनी एयरलाइन समेत विभिन्न एयरलाइनों की उड़ानों से चेन्नई भेजा जा रहा है।

भाषा संतोष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers