कोटा में करंट मामले में एक और बच्चे की मौत |

कोटा में करंट मामले में एक और बच्चे की मौत

कोटा में करंट मामले में एक और बच्चे की मौत

:   Modified Date:  March 13, 2024 / 10:13 PM IST, Published Date : March 13, 2024/10:13 pm IST

कोटा (राजस्थान), 13 मार्च (भाषा) पिछले हफ्ते शिव बारात के दौरान करंट लगने से झुलसे 20 लोगों में से सात वर्षीय एक बच्चे की मौत हो गई। मामले में अब तक दो बच्चों की मौत हो चुकी है। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि समन ने मंगलवार रात यहां एमबीएस अस्पताल में अंतिम सांस ली। अधिकारियों ने बताया कि घटना के संबंध में जेल में बंद समन के दादा को बुधवार को अंतिम संस्कार के लिए कुछ घंटों के लिए परोल पर छोड़ा गया।

उन्होंने बताया कि आठ मार्च को महाशिवरात्रि के अवसर पर आयोजित शिव बारात में शामिल 18 बच्चे और दो अन्य लोग हाईटेंशन तार से करंट लगने से झुलस गए। यह घटना कुन्हारी थाने की सीमा के अंतर्गत सकतपुरा इलाके में हुई।

एमबीएस अस्पताल के अधीक्षक डॉ. धर्मराज मीणा ने बताया कि करंट लगने की घटना में समन करीब 50 प्रतिशत झुलस गया था। उन्होंने बताया कि मंगलवार रात करीब 10.30 बजे लड़के को सांस लेने में दिक्कत हुई और उसे सीपीआर दिया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

कुन्हारी थाने के प्रभारी अरविंद भारद्वाज ने बताया कि बुधवार सुबह पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया।

घटना के संबंध में बद्रीलाल समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में जेल में हैं। बद्रीलाल समन का दादा है।

घटना में पहली मौत रविवार को हुई, जब 13 वर्षीय शगुन ने रात करीब एक बजे जयपुर के एसएमएस अस्पताल में दम तोड़ दिया।

एमबीएस अस्पताल में जनरल सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. राजेश वासवानी ने बताया कि दो बच्चों की हालत अभी भी गंभीर है, जिन्हें मंगलवार देर रात जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भेज दिया गया। चार मरीजों का इलाज यहां एमबीएस अस्पताल में किया जा रहा है।

सकतपुरा इलाके में 22 फुट के झंडे की लोहे की ‘रॉड’ ऊपर से गुजर रही हाई टेंशन बिजली लाइन के संपर्क में आ गई, जिससे 20 लोग करंट लगने से झुलस गए।

भाषा आशीष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers