अर्जुन की तृकां में वापसी: भाजपा नेता ने पार्टी में आत्ममंथन की जरूरत बताई |

अर्जुन की तृकां में वापसी: भाजपा नेता ने पार्टी में आत्ममंथन की जरूरत बताई

अर्जुन की तृकां में वापसी: भाजपा नेता ने पार्टी में आत्ममंथन की जरूरत बताई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : May 23, 2022/4:38 pm IST

कोलकाता, 23 मई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी के सांसद अर्जुन सिंह के वापस सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में लौट जाने के एक दिन बाद पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अनुपम हाजरा ने सोमवार को कहा कि पार्टी को आत्ममंथन करने की जरूरत है । इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी को ‘सब कुछ ठीक है’ कहने की बजाय गड़बड़ियों को दूर करना चाहिए ।

पश्चिम बंगाल में विपक्षी भाजपा को एक और झटका देते हुए सिंह रविवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में फिर से शामिल हो गए और इसे अपनी ‘घर वापसी’ करार दिया।

हाजरा ने ट्वीट किया, ‘‘अगर कोई पार्टी छोड़ता है, और अगर आप यह कहते हैं कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा, तो यह रवैया ठीक नहीं है। हमें यह स्वीकार करना पड़ेगा कि इसका प्रभाव पड़ेगा । हमें यह आत्ममंथन करना चहिये कि लोग (भाजपा) क्यों छोड़ रहे हैं?’’

हाजरा ने कहा कि ऐसे समय में जब पार्टी को नगर निगम का चुनाव जीतने में कठिनाई हो रही है, तब एक बड़े पद पर बैठा व्यक्ति पार्टी छोड़ता है तो वस्तुत: उसका प्रतिकूल प्रभाव होगा ।

हाजरा ने बाद में एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा, ‘‘हमें वास्तविकता को स्वीकार करना चाहिये । इसकी अनदेखी करने से किसी भी उद्देश्य की पूर्ति नहीं होगी । ‘सब कुछ ठीक है’ वाला रवैया ठीक नहीं है ।

भाजपा में शामिल हुए राजीव बनर्जी और सब्यसाची दत्ता जैसे तृणमूल कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी में लौट आए हैं।

हाजरा के बयान पर प्रदेश भाजपा ने अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है ।

भाषा रंजन रंजन नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)