सशस्त्र सेना झंडा दिवस : राजस्थान के राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने सैनिकों के कल्याण के लिए अंशदान किया |

सशस्त्र सेना झंडा दिवस : राजस्थान के राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने सैनिकों के कल्याण के लिए अंशदान किया

सशस्त्र सेना झंडा दिवस : राजस्थान के राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने सैनिकों के कल्याण के लिए अंशदान किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : December 7, 2021/6:04 pm IST

जयपुर, सात दिसंबर (भाषा) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर सैनिकों के कल्याण के लिए अंशदान किया।

सरकारी बयान के अनुसार सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक व ब्रिगेडियर (सेनि.) वी.एस. राठौड ने मंगलवार को राजभवन में राज्यपाल मिश्र से मुलाकात की। राठौड़ ने राज्यपाल मिश्र के प्रतीकात्मक झंडा लगाकर सहयोग राशि प्राप्त की।

राज्यपाल श्री मिश्र ने सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर देश के बहादुर जवानों और उनके परिजनों का आभार प्रकट किया। उन्होंने देश की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए प्राणोत्सर्ग करने वाले शहीदों को नमन भी किया।

ब्रिगेडियर राठौड़ ने मुख्यमंत्री निवास में मुख्यमंत्री गहलोत से मुलाकात की और उन्हें प्रतीकात्मक झंडा (बैज) लगाया। मुख्यमंत्री ने अपनी ओर से सैनिकों एवं उनके परिवारजनों के लिए अंशदान किया।मुख्यमंत्री गहलोत ने जनता से देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले जांबाज सैनिकों तथा उनके परिजनों के कल्याण के लिए यथासंभव सहयोग करने का आह्वान किया है।

गहलोत ने कहा कि यह दिन देश के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले हमारे बहादुर सैनिकों तथा शहीदों के परिजनों के प्रति सदैव सम्मान का भाव रखने का अवसर प्रदान करता है। इस अवसर पर मौजूद राज्य मंत्रीरिषद् के अन्य सदस्यों तथा पूर्व केन्द्रीय मंत्री अजय माकन ने भी सैनिकों एवं उनके परिवारजनों के लिए अंशदान किया।

भाषा पृथ्वी कुंज बिहारी धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers