असम में कांग्रेस के चुनाव प्रचार कार्यालयों में तोड़फोड़, प्राथमिकी दर्ज |

असम में कांग्रेस के चुनाव प्रचार कार्यालयों में तोड़फोड़, प्राथमिकी दर्ज

असम में कांग्रेस के चुनाव प्रचार कार्यालयों में तोड़फोड़, प्राथमिकी दर्ज

:   Modified Date:  April 18, 2024 / 08:37 PM IST, Published Date : April 18, 2024/8:37 pm IST

मोरीगांव (असम), 18 अप्रैल (भाषा) असम के मोरीगांव जिले में कांग्रेस उम्मीदवार और मौजूदा सांसद प्रद्युत बोरदोलोई के दो अस्थायी चुनाव प्रचार कार्यालयों को अज्ञात व्यक्तियों ने कथित तौर पर क्षतिग्रस्त कर दिया। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एक अधिकारी के बताया कि कुछ शरारती तत्वों ने बुधवार रात बागजाप के नजदीक जगीरोड और जगी भक्तगांव में नगांव लोकसभा उम्मीदवार के चुनाव प्रचार कार्यालयों में तोड़फोड़ की।

मोरीगांव जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘मजिस्ट्रेट के साथ सुरक्षा बल स्थिति का आकलन करने के लिए घटनास्थल पर गए। बाद में, जगीरोड पुलिस थाना में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई।’’

बोरदोलोई की टीम ने निर्वाचन आयोग के समक्ष मामले में शिकायत दर्ज कराई है और घटना की जांच की मांग की है।

बोरदोलोई ने क्षतिग्रस्त कार्यालयों की तस्वीरें साझा करते हुए आरोप लगाया कि इसमें सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का हाथ है।

उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर सिलसिलेवार पोस्ट में कहा, ‘‘ जगीरोड निर्वाचन क्षेत्र के भीतर हमारे कांग्रेस मंडल कार्यालयों को बर्बरता और तोड़फोड़ का सामना करना पड़ा। यह कृत्य इस बात का उदाहरण है कि भाजपा हताशा में किस हद तक जाने को तैयार है।हालांकि, अफसोस के साथ इसमें कुछ भी आश्चर्यजनक नहीं है।’’

नगांव में मतदान लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को होगा।

भाषा धीरज माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)