राहुल के वायनाड कार्यालय से एसएफआई कार्यकर्ताओं को हटाने के बाद बापू की तस्वीर गिरी मिली: विजयन |

राहुल के वायनाड कार्यालय से एसएफआई कार्यकर्ताओं को हटाने के बाद बापू की तस्वीर गिरी मिली: विजयन

राहुल के वायनाड कार्यालय से एसएफआई कार्यकर्ताओं को हटाने के बाद बापू की तस्वीर गिरी मिली: विजयन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : July 4, 2022/3:19 pm IST

तिरुवनंतपुरम, चार जुलाई (भाषा) केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि कांग्रेस के नेता एवं सांसद राहुल गांधी के वायनाड कार्यालय में कथित रूप से तोड़फोड़ करने वाले स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) कार्यकर्ताओं को हटाए जाने के बाद वहां दीवार पर टंगी महात्मा गांधी की तस्वीर को नुकसान पहुंचा था, न कि पहले।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी के कार्यालय में कथित रूप से एसएफआई कार्यकर्ताओं द्वारा तोड़फोड़ किए जाने के दौरान तस्वीर को नुकसान पहुंचाया गया।

वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के विधायक वी जॉय ने सोमवार को विधानसभा में एक बयान में कहा कि समाचार रिपोर्ट के अनुसार, एसएफआई कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा ले जाये जाने के बाद तस्वीर दीवार पर लटकी हुई थी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कार्यालय से हटाए जाने के बाद ही यह जमीन पर क्षतिग्रस्त मिली थी।

इस बयान पर विजयन ने कहा कि पुलिस के अनुसार, 24 जून को सांसद कार्यालय में घुसने वालों को उस दिन अपराह्न तीन बजकर 54 मिनट पर वहां से हटा दिया गया था और जब उसके विभाग के फोटोग्राफर ने स्थल की तस्वीरें खींचीं, तब दीवार पर महात्मा गांधी की तस्वीर थी।

उन्होंने कहा कि यहां तक ​​कि मलयालम समाचार चैनलों ने भी यही प्रसारित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एसएफआई कार्यकर्ताओं को हटाए जाने के बाद कार्यालय में मौजूद कांग्रेस एवं उसकी युवा शाखा के कार्यकर्ताओं को वहां से हटाया गया और इसके बाद पुलिस ने जब कार्यालय की दोबारा तस्वीरें लीं, तो उसने महात्मा गांधी की तस्वीर को जमीन पर पड़ा पाया, जो टूटी हुई थी।

विजयन ने कहा कि महात्मा गांधी की तस्वीर को नुकसान पहुंचाए जाने की शिकायत मिली है और पुलिस इसकी जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के कार्यालय में अवैध रूप से घुसने और वहां हुई क्षति के संबंध में भी मामला दर्ज किया गया है।

इस बीच, एसएफआई की केरल राज्य समिति ने कांग्रेस सांसद के कार्यालय में कथित रूप से कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा की गई तोड़फोड़ के संबंध में अपनी वायनाड जिला समिति को भंग करने का फैसला किया।

केरल में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की छात्र शाखा एसएफआई ने बफर जोन के मुद्दे पर गांधी के वायनाड कार्यालय में कथित रूप से तोड़फोड़ की थी।

भाषा सिम्मी सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers