बंगाल: 'शांति कक्ष' में मिल रही चुनाव संबंधी शिकायतें निर्वाचन आयोग को भेज रहा राजभवन |

बंगाल: ‘शांति कक्ष’ में मिल रही चुनाव संबंधी शिकायतें निर्वाचन आयोग को भेज रहा राजभवन

बंगाल: 'शांति कक्ष' में मिल रही चुनाव संबंधी शिकायतें निर्वाचन आयोग को भेज रहा राजभवन

:   Modified Date:  April 19, 2024 / 02:11 PM IST, Published Date : April 19, 2024/2:11 pm IST

कोलकाता, 19 अप्रैल (भाषा) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत शुक्रवार को राज्य के तीन लोकसभा क्षेत्रों में हो रहे मतदान पर यहां राजभवन के ‘शांति कक्ष’ से कड़ी नजर रख रहे हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

बोस ने शुक्रवार की सुबह तीनों निर्वाचन क्षेत्रों में स्वतंत्र एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए कालीघाट मंदिर में प्रार्थना की।

अधिकारी ने बताया कि बोस ‘शांति कक्ष’ से चुनाव संबंधी स्थिति की ‘निगरानी’ कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राजभवन ‘शांति कक्ष’ में मिल रही शिकायतों को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) को तुरंत भेज रहा है।

बोस ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं राज्यपाल के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करूंगा। स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने की जिम्मेदारी ईसीआई की है।’’

राजभवन के अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को सुबह से ही एक के बाद एक शिकायतें आ रही हैं जिनमें मतदाताओं को मतदान केंद्र जाने में बाधा डाले जाने के आरोपों से लेकर ईवीएम से छेड़छाड़ की शिकायतें शामिल हैं।

तृणमूल कांग्रेस के नेता कुणाल घोष ने बंगाल के राज्यपाल पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि बोस ‘शांति कक्ष’ के नाम पर चुनाव के समय ‘‘तृणमूल कांग्रेस विरोधी अभियान’’ चला रहे हैं।

घोष ने कहा कि राज्यपाल चुनाव निकाय के अधिकारी नहीं हैं। उन्होंने उत्तर बंगाल के तीन निर्वाचन क्षेत्रों में चुनावी कार्यवाही की निगरानी करने के बोस के प्राधिकार पर सवाल उठाया।

पश्चिम बंगाल में कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी लोकसभा सीट पर शुक्रवार को मतदान जारी है।

भाषा सिम्मी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)