‘आप’ के सर्वे पर सवाल उठाने पर भगवंत मान ने सिद्धू पर तंज कसा |

‘आप’ के सर्वे पर सवाल उठाने पर भगवंत मान ने सिद्धू पर तंज कसा

‘आप’ के सर्वे पर सवाल उठाने पर भगवंत मान ने सिद्धू पर तंज कसा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : January 25, 2022/5:37 pm IST

चंडीगढ़, 25 जनवरी (भाषा) ‘आप’ नेता भगवंत मान ने पंजाब में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुनने के लिए पार्टी की ओर से किए गए सर्वे पर सवाल उठाने को लेकर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर मंगलवार को तंज कसा और कहा कि वह अपनी पार्टी में ऐसा सर्वेक्षण करा लें ।

मान ने कहा कि सिद्धू आम आदमी पार्टी के आंतरिक मामलों में दखल न दें। उन्होंने कांग्रेस नेता को पंजाब में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुने जाने के लिए पार्टी की ओर से खुद का सर्वे कराने का सुझाव दिया।

‘आप’ ने सर्वे में जनता से मिली प्रतिक्रिया के आधार पर संगरूर से लोकसभा सांसद मान को पंजाब में अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था।

मान ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर उनके उस बयान को लेकर निशाना साधा, जिसमें सिंह ने दावा किया था कि उन्हें पाकिस्तान से एक संदेश मिला था, जिसके तहत उनसे सिद्धू को सरकार में पुन: इस आधार पर शामिल करने को कहा गया था ,क्योंकि वह पाक प्रधानमंत्री के पुराने मित्र हैं।

चंडीगढ़ में संवाददाताओं से बातचीत में मान ने कहा, ‘सिद्धू ‘आप’ की ‘जनता चुनेगी अपना सीएम’ सर्वे पर सवाल उठा रहे हैं जबकि, कांग्रेस पार्टी का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुने जाने के लिए उन्हें खुद का सर्वे करवाना चाहिए।’

सिद्धू ने सोमवार को ‘आप’ के सर्वे को एक ‘घोटाला’ करार देते हुए कहा था कि उनकी पार्टी ने चुनाव आयोग से इसके खिलाफ शिकायत की है।

मान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सहयोगी निखिल अल्वा की ओर से पंजाब में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर किए गए एक सर्वे पर भी तंज कसा। उन्होंने दावा किया कि ट्विटर पर हुए सर्वे में महज 1200 लोगों ने अपनी राय जाहिर की।

इस सर्वे में 68.7 फीसदी प्रतिभागियों ने चन्नी को मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी के लिए अपनी पहली पसंद बताया था। कुल 1283 प्रतिभागियों ने उनके पक्ष में वोट किया था।

मान ने कहा कि पंजाब में ‘आप’ ने पहली बार जनता को मुख्यमंत्री पद का चेहरा चुनने के अभियान में शामिल किया। उन्होंने दावा किया कि इस सर्वे के तहत लाखों लोगों ने अपनी राय जाहिर की। ‘आप’ नेता ने सिद्धू से उनकी पार्टी के आंतरिक मामलों में दखल न देने की अपील की।

भाषा पारुल नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers