प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर भाजयुमो चलाएगा 20 दिवसीय ‘‘सेवा और समर्पण’’ अभियान

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर भाजयुमो चलाएगा 20 दिवसीय ‘‘सेवा और समर्पण’’ अभियान

Edited By: , September 14, 2021 / 05:19 PM IST

नयी दिल्ली, 14 सितंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) कई कल्याणकारी कार्यक्रम और जागरूकता अभियान चलाएगा, साथ ही देश भर में ‘‘नव भारत मेला’’ भी आयोजित करेगा।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की युवा इकाई भाजयुमो की ओर से मंगलवार को जारी एक बयान में कहा गया कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर वह 20 दिनों का ‘‘सेवा और समर्पण’’ अभियान आरंभ करेगा और सात अक्टूबर को इसका समापन होगा।

इसके तहत भाजयुमो की हर जिला इकाई ‘‘नव भारत मेला’’ का आयोजन करेगी जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सात साल के कार्यकाल के दौरान किए गए कार्यों का प्रचार किया जाएगा। इसके तहत स्वच्छता अभियान चलाए जाएंगे, रक्त दान शिविर लगाए जाएंगे और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

भाजयुमो के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कहा, ‘‘भाजयुमो प्रधानमंत्री के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाता रहा है और इसके तहत देश भर में सेवा के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। इस बार सेवा सप्ताह के रूप में भाजयुमो एक सप्ताह तक कई कल्याणकारी कार्यक्रमों का आयोजन करेगा।’’

उन्होंने कहा कि इस बार कार्यक्रमों का विस्तार 20 दिनों के लिए किया गया है क्योंकि प्रधानमंत्री सार्वजनिक कार्यालय में दो दशक पूरा कर रहे हैं। वह 13 वर्षों तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे और पिछले सात साल से प्रधानमंत्री हैं।

भाषा ब्रजेन्द्र ब्रजेन्द्र मनीषा

मनीषा