BJD MLA Join BJP in Odisha After Not Getting Ticket in Election

BJD MLA Join BJP : 5वें चरण के मतदान से पहले इस पार्टी को बड़ा झटका, 3 बार के विधायक ने थामा बीजेपी का दामन, बताई ये वजह

5वें चरण के मतदान से पहले इस पार्टी को बड़ा झटका, BJD MLA Join BJP in Odisha After Not Getting Ticket in Election

Edited By :   Modified Date:  May 19, 2024 / 03:38 PM IST, Published Date : May 19, 2024/2:40 pm IST

भुवनेश्वर: BJD MLA Join BJP बीजू जनता दल के निमापारा से विधायक समीर रंजन दाश रविवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।भाजपा की ओडिशा इकाई के अध्यक्ष मनमोहन सामल, पार्टी के ओडिशा प्रभारी विजय पाल सिंह तोमर और अन्य नेताओं ने पार्टी मुख्यालय में दाश का स्वागत किया। दाश ने सुबह क्षेत्रीय दल से इस्तीफा दे दिया था। तीन बार के विधायक 2024 विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का टिकट नहीं मिलने से नाराज थे।

Read More : बलिया में नाबालिग छात्र की पिटाई के आरोप में शिक्षक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

BJD MLA Join BJP दाश ने संवाददाताओं से कहा, ” बीजू जनता दल के नेतृत्व में विश्वास खोने के बाद मैं भाजपा में शामिल हो गया हूं। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि भाजपा उम्मीदवार प्रावती परिदा निमापारा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतें।” दाश ने बीजू जनता दल के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को अपना इस्तीफा पत्र सौंपा साथ ही पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छोड़ने के अपने फैसले से भी उन्हें अवगत कराया। एक वीडियो में दाश ने कहा कि उन्होंने 2006 से बीजू जनता दल के लिए ईमानदारी से काम किया लेकिन अब लगता है कि नेतृत्व का उन पर से भरोसा उठ गया है| उन्होंने कहा, ”इसलिए, मैंने आज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।”

Read More : Swati Maliwal Case Update : सीएम हाउस से बाहर निकली दिल्ली पुलिस, जब्त किया CCTV DVR

तीन बार चुने गए विधायक

दाश जगतसिंहपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तहत आने वाले निमापारा विधानसभा क्षेत्र से बीजू जनता दल के टिकट पर 2009, 2014 और 2019 में तीन बार विधायक चुने गए। उन्होंने नवीन पटनायक के मंत्रिमंडल में स्कूल और जन शिक्षा मंत्री के रूप में भी काम किया था। क्षेत्रीय पार्टी ने हालांकि इस बार उन्हें टिकट देने से इनकार कर दिया और दिलीप नायक को उम्मीदवार बनाया, जो हाल में भाजपा से आए थे। इससे पहले बीजू जनता दल विधायक-परशुराम ढाडा, रमेश चंद्र साई, अरबिंद धाली, प्रेमानंद नायक और सिमरानी नायक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। दो निवर्तमान सांसदों- भर्तृहरि महताब और अनुभव मोहंती ने भी बीजू जनता दल से इस्तीफा दे दिया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers