भाजपा लोगों को डरा कर अपने पक्ष में मतदान करने के लिए कह रही है: कांग्रेस नेता ने लगाया आरोप |

भाजपा लोगों को डरा कर अपने पक्ष में मतदान करने के लिए कह रही है: कांग्रेस नेता ने लगाया आरोप

भाजपा लोगों को डरा कर अपने पक्ष में मतदान करने के लिए कह रही है: कांग्रेस नेता ने लगाया आरोप

:   Modified Date:  April 24, 2024 / 03:00 PM IST, Published Date : April 24, 2024/3:00 pm IST

अहमदाबाद, 24 अप्रैल (भाषा) कांग्रेस पार्टी के गुजरात अध्यक्ष शक्तिसिंह गोहिल ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया कि वे मतदाताओं को डरा रहे हैं और उनसे लोकसभा चुनाव में या तो उसके पक्ष में मतदान करने या मतदान न करने के लिए कह रहे हैं।

उन्होंने दावा किया कि राज्य में सत्तारूढ़ दल मतदाताओं पर दबाव बनाने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रहा है।

विपक्षी दल ने मतदाताओं के लिए एक फोन नंबर भी जारी किया, ताकि वे भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए डराने-धमकाने या दबाव डालने की कोशिश करने वाले पुलिस या प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ सबूतों को साझा कर सकें।

गोहिल ने एक वीडियो संदेश में कहा, ”यह लोकतंत्र का मूलभूत सिद्धांत है कि चुनाव का पवित्र त्योहार बिना किसी भय और पक्षपात से संपन्न होना चाहिए। मुझे मतदाताओं से जानकारी मिली है कि उन्हें सत्तारूढ़ दल के पक्ष में मतदान करने या मतदान न करने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा डराया और धमकाया जा रहा है।”

उन्होंने मतदाताओं से अपने मोबाइल फोन पर डराने-धमकाने के आपराधिक कृत्य की वीडियो या ऑडियो रिकॉर्डिंग करने का आग्रह किया और यदि वे सीसीटीवी फुटेज और गुप्त कैमरे से सबूत इकट्ठा कर सकते हैं तो इसे कांग्रेस पार्टी के राज्य मुख्यालय में स्थित ‘वॉर रूम’ के व्हाट्सएप नंबर 8200059989 पर भेजने के लिए कहा है।

सूरत सीट से कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुंभानी के नामांकन पत्र में हस्ताक्षर विसंगतियां पाए जाने के बाद जांच अधिकारियों द्वारा उनका नामांकन खारिज करने के कुछ दिनों बाद ये घटनाक्रम सामने आया। गोहिल ने दावा किया कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि भाजपा ने पार्टी के उम्मीदवार को धमकाया था।

उन्होंने कहा, ”पुलिस और सरकारी कर्मचारी लोक सेवक हैं और आपका धर्म बिना किसी डर के निष्पक्षता से कार्य करना है। आपसे लोक सेवक के रूप में अपना पवित्र कर्तव्य निभाने की अपेक्षा की जाती है।”

उन्होंने मतदाताओं से सत्तारूढ़ पार्टी के अधिकारियों, मंत्रियों और पदाधिकारियों के खिलाफ सबूत इकट्ठा करने और उन्हें संभाल कर रखने का आग्रह किया ताकि जब वे लोगों को दोबारा धमकी दें तो उनके खिलाफ सबूत को पेश किया जा सके।

उन्होंने सत्तारूढ़ दल भाजपा पर राज्य भर में कांग्रेस उम्मीदवारों से संपर्क करने और उन्हें अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के लिए मजबूर करने के लिए विभिन्न तरीकों का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘लेकिन वे अपनी बात पर अड़े रहे, इसलिए वे सम्मान के पात्र हैं।’

भाषा प्रीति नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)