देश भर में 'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुए भाजपा नेता |

देश भर में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में शामिल हुए भाजपा नेता

देश भर में 'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुए भाजपा नेता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : August 13, 2022/1:27 pm IST

नयी दिल्ली, 13 अगस्त (भाषा) भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर केंद्रीय मंत्रियों सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शनिवार से शुरू हुए तीन दिवसीय ”हर घर तिरंगा” अभियान में शामिल हुए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद तिरंगे के साथ अपनी और अपनी पत्नी की तस्वीर ट्विटर पर साझा की।

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव स्वतंत्रता सेनानी चित्तू पांडेय को श्रद्धांजलि देने उत्तर प्रदेश के बलिया पहुंचे।

गौरतलब है कि पार्टी नेताओं के कईं कार्यक्रमों में शामिल होने की योजना है, जिसमें विभिन्न स्थानों पर ‘प्रभात फेरी’ और तिरंगा रैली शामिल है।

भाजपा महासचिव (संगठन) बी. एल. संतोष ने हिमाचल प्रदेश के ऊना में ‘प्रभात फेरी’ में हिस्सा लिया।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जोधपुर में एक तिरंगा रैली में भाग लेंगे और मुगलों के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व करने वाले योद्धा दुर्गादास राठौर की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।

पार्टी ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा मेरठ में ‘हर घर तिरंगा यात्रा’ को हरी झंडी दिखाएंगे।

शाह ने एक ट्वीट में कहा, ”तिरंगा हमारा गौरव है। यह हर भारतीय को एकजुटता के लिए प्रेरित करता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘हर घर तिरंगे’ के आह्वान पर आज नयी दिल्ली स्थित अपने आवास पर तिरंगा फहराया और मातृभूमि के लिए हर चीज़ का बलिदान करने वाले हमारे वीर नायकों को श्रद्धांजलि दी।”

उन्होंने लोगों से 13-15 अगस्त के दौरान अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने और ”हर दिल में देशभक्ति की भावना जगाने के इस अभियान का हिस्सा बनने” का आग्रह किया। उन्होंने लोगों से राष्ट्रीय ध्वज के साथ अपनी तस्वीर साझा करने की भी अपील की।

भाषा फाल्गुनी अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)