बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान के समक्ष कड़ा विरोध दर्ज कराया

बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान के समक्ष कड़ा विरोध दर्ज कराया

Edited By: , November 24, 2021 / 08:48 PM IST

जम्मू, 24 नवंबर (भाषा) बीएसएफ ने सीमा पर ड्रोन भेजकर अंतरराष्ट्रीय सीमा का उल्लंघन करने को लेकर पाकिस्तान के समक्ष बुधवार को कड़ा विरोध दर्ज कराया और उससे ऐसी गतिविधियों से परहेज करने को कहा।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक प्रवक्ता ने बताया कि बीएसएफ के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कमांडेंट अजय सूर्यवंशी ने किया और पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व 13 विंग चिनाब रेंजर्स के विंग कमांडर लेफ्टिनेंट कर्नल अकील ने किया।

प्रवक्ता ने बताया कि यहां ऑक्ट्रोई सीमा चौकी में पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ कमांडेंट स्तर की बैठक के दौरान विरोध दर्ज कराया गया।

प्रवक्ता ने कहा, ”बैठक के दौरान, दोनों सीमा सुरक्षा बलों के कमांडरों ने सीमा स्तंभों के रखरखाव और सीमा पर नवीनतम बुनियादी ढांचा गतिविधियों, पाकिस्तान के ड्रोन संचालन और अन्य गतिविधियों सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।”

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ के रक्षा निर्माण कार्य पर आपत्ति जताई।

प्रवक्ता ने कहा, ”दोनों कमांडर आपसी समझ के साथ सभी परिचालन मामलों और सीमा मुद्दों को हल करने के लिए सहमत हुए।”

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ओर से ड्रोन द्वारा अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) के उल्लंघन के संबंध में बीएसएफ ने कड़ा विरोध दर्ज कराया और पाकिस्तानी कमांडर को ऐसी गतिविधियों से परहेज करने के लिए भी कहा।

प्रवक्ता ने कहा, ”बैठक सौहार्दपूर्ण और रचनात्मक माहौल में हुई और दोनों कमांडर सीमा पर शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने के लिए काम करने पर सहमत हुए।”

भाषा जोहेब पवनेश

पवनेश