Candidates Net Worth | ADR Latest Full Reports on 2024 Elections

Candidates Net Worth: ये सबसे गरीब उम्मीदवार.. जमा खर्च महज 2 हजार रुपये.. वेंकटरमण गौड़ा के पास 6 अरब रुपये से ज्यादा

Edited By :   Modified Date:  April 26, 2024 / 11:42 AM IST, Published Date : April 26, 2024/11:42 am IST

नई दिल्ली: देशभर के 13 राज्यों के 88 लोकसभा क्षेत्रो में आज मतदान जारी हैं। (Candidates Net Worth) इस चरण के चुनाव में भी बड़े पैमाने पर करोड़पति उम्मीदवार मैदान में हैं तो वही दूसरी तरफ बेहद गरीब प्रत्याशी भी इस चुनाव में दौड़-दो हाथ कर रहे हैं। तो आइये जानते हैं ऐसे ही उम्मीदवारों के बारें में।

ADR Latest Full Reports on 2024 Elections

Lok Sabha Election 2024: भाजपा उम्मीदवार खटीक ने परिवार के साथ डाला वोट.. यहां कलेक्टर और एसपी ने भी किया मतदान..

सबसे रईस उम्मीदवार

दूसरे चरण में चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों में से ये उम्मीदवार करोड़पति और अरबपति में से एक है। वहीं फीसदी के मुताबिक करोड़पतियों की संख्या 26 फीसदी है इनमें टीएमसी, भाजपा, कांग्रेस और ISF के 100 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति है।दूसरे दौर के सबसे अमीर उम्मीदवार का नाम वेंकटरमण गौड़ा है। जो कर्नाटक से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं फिर दूसरे नंबर पर डीके सुरेश है। इसके बाद हेमा मालिनी दूसरे चरण की तीसरी सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। होशंगाबाद सीट से कांग्रेस प्रत्याशी संजय शर्मा, सुखवीर सिंह जौनपुरिया जो भाजपा प्रत्याशी है,अंजना उदयलाल कांग्रेस प्रत्याशी, राजू बिस्ता भी रईस उम्मीदवारों में से एक है, बालुरघाट से सुकांत मजूमदार बीजेपी उम्मीदवार हैं।

दूसरे दौर में सबसे गरीब प्रत्याशी

दूसरे दौर में गरीब प्रत्याशी की बात करें तो कम संपत्ति वाले उम्मीदवार की बोत जोधपुर सीट से शहबाद बानो के पास मास सिर्फ दो हजार रुपये हैं। यूपी की आठ सीटों पर होने वाले चुनाव में सबसे गरीब उम्मीदवार मथुरा के बाबा प्रवेशानंद गिरी हैं। इनकी कुल संपत्ति 6 हजार रुपये है। इसके बाद गाजियाबाद सीट से निर्दलीय उम्मीदवार अवधेश कुमार सबसे गरीब उम्मीदवारों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं।

CG Lok Sabha Election 2024: छग के 3 सीटों पर मतदान शुरू.. कांग्रेस के सामने राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर में BJP का किला ढहाने की चुनौती

Lok Sabha Election 2024 Live Updates

वहीं अमरोहा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार दानिश के पास कुल संपत्ति के नाम पर मात्र 60 हजार रुपए ही है।
इसके बाद गरीब प्रत्याशी मथुरा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे मुकेश धनगर का नाम पांचवें नंबर पर है। इनके पास कुल संपत्ति 1 लाख 25 हजार रुपए ही है।वहीं मथुरा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी मोनी फलहारी बापू डेढ़ लाख की कुल संपत्ति है। इसके साथ ही अमरोहा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार नईमुद्दीन के पास 1 लाख 80 हजार रुपए की कुल संपत्ति है।

गौरतलब हैं कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 राज्यों की 88 सीटों पर 26 अप्रैल शुक्रवार को मतदान होने जा रहा है। इस चरण में 89 सीटों पर वोटिंग होनी थी लेकिन मध्य प्रदेश की बैतूल सीट पर BSP प्रत्याशी के निधन के कारण 88 सीटों पर मतदान होने जा रहा है। इन सीटों पर कुल 1198 उम्मीदवार मैदान में हैं। (Candidates Net Worth) जिसमें 1097 पुरुष और 100 महिला कैंडिडेट हैं। एक प्रत्याशी थर्ड जेंडर है। राज्य्वार बात करें तो केरल की सभी 20 सीट के अलावा कर्नाटक की 28 में से 14 सीट, राजस्थान की 13 सीट, महाराष्ट्र एवं उत्तर प्रदेश की आठ-आठ सीट, मध्य प्रदेश की छह सीट, असम एवं बिहार की पांच-पांच सीट, छत्तीसगढ़ एवं पश्चिम बंगाल की तीन-तीन सीट और मणिपुर, त्रिपुरा एवं जम्मू-कश्मीर में एक-एक सीट पर मतदान जारी हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें- https://www.facebook.com/IBC24News
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp