सीईसी ने पर्यवेक्षकों से कहा: नजर आइए, सुलभ और नैतिक रहिए |

सीईसी ने पर्यवेक्षकों से कहा: नजर आइए, सुलभ और नैतिक रहिए

सीईसी ने पर्यवेक्षकों से कहा: नजर आइए, सुलभ और नैतिक रहिए

: , January 14, 2022 / 08:50 PM IST

नयी दिल्ली, 14 जनवरी (भाषा) मुख्य निर्वाचन आयुक्त (सीईसी) सुशील चंद्रा ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तैनात होने वाले पर्यवेक्षकों से शुक्रवार को कहा कि वे निर्वाचन आयोग की आंख और कान बनकर काम करते हुए नजर आएं, लोगों की पहुंच में रहें, तटस्थ तथा नैतिक रहें।

उन्होंने चुनावी खर्च से संबंधित पर्यवेक्षकों से कहा कि वे अपने हुनर में निखार लाएं और मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले नये उपायों से निपटने के निए नवोन्मेषी बनें।

चंद्रा ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के विधानसभा चुनावों के लिए तैनात होने वाले चुनाव पर्यवेक्षकों को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की।

चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने आगाह किया कि मतदान कर्मियों द्वारा कोविड प्रोटोकॉल का पालन न करने की मानवीय त्रुटियों के छिटपुट उदाहरण भी विमर्श को भटका सकते हैं और चुनाव को सुचारू रूप से संचालित करने की प्रक्रिया को पटरी से उतार सकता है।

निर्वाचन आयोग के एक बयान के अनुसार, चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय ने कोविड महामारी के समय चुनाव कराने की चुनौती को स्वीकार करते हुए पर्यवेक्षकों से कहा कि वे सभी दलों एवं उम्मीदवारों के लिए समान अवसर वाली स्थिति सुनिश्चित करें।

आयोग के साथ बैठक में 140 अधिकारी व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहे और 1400 से अधिकारी डिजिटल माध्यम से शामिल हुए।

भाषा हक हक दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga