आईएसआईएस के लिए युवाओं की भर्ती करने वाले तीन आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल |

आईएसआईएस के लिए युवाओं की भर्ती करने वाले तीन आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

आईएसआईएस के लिए युवाओं की भर्ती करने वाले तीन आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : April 16, 2022/8:54 pm IST

बेंगलुरु, 16 अप्रैल (भाषा) राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने शनिवार को यहां की एक विशेष अदालत में मुस्लिम युवाओं को बरगला कर आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल करने में संलिप्त तीन आरोपियों के खिलाफ पूरक आरोपपत्र दाखिल किया।

एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि तीनों लोगों ने चरमपंथी गतिविधियों के लिए शामिल किए गए युवाओं को सीरिया भेजने का इंतजाम करने के लिए कोष भी एकत्र किया।

प्रवक्ता ने कहा कि बेंगलुरु निवासी मोहम्मद तौकीर महमूद और जोहेब मन्ना के अलावा कर्नाटक के भटकल का निवासी मोहम्मद शिहाब के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के साथ ही गैर-कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

एनआईए ने इस्लामिक स्टेट खोरसान से जुड़े मामले में डॉ अब्दुर्रहमान से पूछताछ के बाद सितंबर 2020 में मुकदमा दर्ज किया था, जिसमें आईएसआईएस मॉड्यूल की जानकारी सामने आयी थी।

प्रवक्ता ने कहा कि एनआईए ने इस मामले में दो आरोपियों के खिलाफ पूर्व में एक आरोपपत्र दाखिल किया था। उन्होंने कहा कि महमूद और मन्ना ‘कुरान सर्किल समूह’ के जरिये मुस्लिम युवाओं को बरगला कर आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल करने में संलिप्त थे।

भाषा शफीक पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers