सीआईके ने आतंकवाद में शामिल होने जा रहे बडगाम के युवक को गिरफ्तार किया |

सीआईके ने आतंकवाद में शामिल होने जा रहे बडगाम के युवक को गिरफ्तार किया

सीआईके ने आतंकवाद में शामिल होने जा रहे बडगाम के युवक को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  May 2, 2024 / 08:09 PM IST, Published Date : May 2, 2024/8:09 pm IST

श्रीनगर, दो मई (भाषा) जम्मू-कश्मीर पुलिस की ‘काउंटर इंटेलीजेंस कश्मीर’ (सीआईके) ने एक कट्टरपंथी युवक को गिरफ्तार किया है जो बडगाम में आतंकवादियों के साथ शामिल होने जा रहा था। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया, “ सीआईके ने बीरवाह गांव के एक कट्टरपंथी व्यक्ति वसीम अहमद शेख को गिरफ्तार किया, जो आतंकवादी के पाकिस्तान में बैठे कुछ आकाओं के उकसाने पर आतंकवाद में शामिल होने वाला था।”

अधिकारियों ने बताया कि सीआईके को सोमवार को यह जानकारी मिली थी कि वैश्विक आतंकवादी संगठन की शाखा ‘अंसार गज़वत-उल-हिंद’ अपने पैर फिर जमाने की कोशिश कर रहा है और कश्मीर में अपने कैडर को पुनर्जीवित करने की जुगत में है।

उन्होंने बताया कि इसके बाद इस साजिश की जांच शुरू की गई और पता चला कि ‘अंसार गज़वत-उल-हिंद’ के आतंकवादियों का पाकिस्तान में बैठा आका हमजा गाजी कश्मीरी युवकों को आतंकवाद में शामिल होने के लिए कट्टर बना रहा था।

अधिकारियों ने बताया कि यह भी पता चला कि ‘अंसार गज़वत-उल-हिंद’ ने कश्मीर घाटी में कुछ आतंकवादियों के ‘हाइब्रिड’ समर्थकों को भी कट्टर बनाया है और ये ‘हाइब्रिड’ समर्थक पाकिस्तान में बैठे आकाओं की सांठगांठ से घाटी में आतंकवादियों की भर्ती करने की साज़िश रच रहे थे।

अधिकारियों ने कहा कि इन सूचनाओं के आधार पर लक्षित युवक की पहचान वसीम अहमद शेख के रूप में की गई और उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।

उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला कि शेख डिजिटल माध्यम से पाकिस्तानी आकाओं- ज़ाकिर भाई, सुल्फे भाई, गाज़ी हम्स, निसार कलोच, रिज़वान, अंसार भाई, वाहीद, हैदर और सैफुल्ला आदि के संपर्क में था और वह नया समूह बनाकर ‘अंसार गजवत-उल-हिंद’ में शामिल होने वाला था।

अधिकारियों ने कहा कि शेख को उन युवाओं के एक समूह की पहचान करने का काम सौंपा गया था जो ‘अंसार गजवत-उल-हिंद’ के साथ आतंकवाद में शामिल होने के इच्छुक थे।

भाषा नोमान माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)