Cold wave continues 2 days in These States including Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में दो दिन तक पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में दो दिन तक पड़ेगी कड़ाके की ठंड! Cold wave continues 2 days in These States including Chhattisgarh

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : January 1, 2022/7:37 pm IST

जयपुर: राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी भागों के कुछ हिस्से शनिवार को भी शीतलहर की चपेट में रहे। हालांकि बादल छाये रहने से न्यूनतम तापमान में उतार चढाव जारी रहा लेकिन सर्दी से राहत नहीं मिली। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि फतेहपुर 1.8 डिग्री न्यूनततम तापमान सेल्सियस के साथ सबसे ठंडा स्थान रहा जबकि हनुमानगढ के सांगरिया और चूरू में बीती रात न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Read More: Jena Sims Viral Photo: इस गोल्फर की मंगेतर ने शेयर की Nude फोटो, जमकर हो रही वायरल 

उन्होंने बताया कि करौली में न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस, सीकर में 3.5 डिग्री, अलवर में 4.5 डिग्री, पिलानी में 4.6 डिग्री, नागौर में 4.8 डिग्री, गंगानगर में 5.3 डिग्री, वनस्थली में 5.8 डिग्री, अजमेर में 6.9 डिग्री, जयपुर-भीलवाडा में 7.4-7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राज्य के अन्य प्रमुख स्थानों में न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस से लेकर 14.9 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा।

Read More: CGPSC परीक्षा में चयनित सहायक अभियंताओं को नए साल पर बड़ी सौगात, सरकार ने जारी किया पोस्टिंग ऑर्डर

वहीं, दूसरी ओर मौसम विभाग ने कई राज्यों को शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की स्थिति और अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर व हिमाचल प्रदेश में शीत लहर की स्थिति की संभावना है। अगले 2 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में शीत दिवस की स्थिति की संभावना है।

Read More: ‘500 वर्ग फुट तक की आवासीय संपत्तियों पर नहीें लगेगा कोई टैक्स, इस राज्य के CM का बड़ा ऐलान 

अगले 2 दिनों में पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और पूर्वोत्तर भारत में रात/सुबह के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छा सकता है। पंजाब में भटिंडा (0 मीटर) और पटियाला (50 मीटर) और उत्तरी हरियाणा में अंबाला (50 मीटर), उत्तराखंड में पंतनगर (50 मीटर), मध्य महाराष्ट्र में महाबलेश्वर (50 मीटर) पर बहुत घना कोहरा। उत्तरी हरियाणा में करनाल, पश्चिम उत्तर प्रदेश में झांसी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में सुल्तानपुर और असम के धुबरी मध्यम कोहरा (दृश्यता 200मी) से अधिक रहेगा।

Read More: मलाइका अरोड़ा का प्राइवेट बेडरूम वीडियो वायरल! नए साल पर फैन्स को ऐसे दी बधाई, जानिए कहां थे अर्जुन कपूर